Top
COVID-19

अब रविवार को भी खुलेंगी दुकानें...सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के दिए निर्देश

Janta se Rishta
8 Sep 2020 1:27 PM GMT
अब रविवार को भी खुलेंगी दुकानें...सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के दिए निर्देश
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने इसके साथ ही रविवार को भी बाजार खोलने के आदेश दे दिए हैं. योगी सरकार ने मंगलवार को इससे संबंधित फैसले लिए. कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल और रेस्टोरेंट के संचालन के निर्देश दिए गए हैं. इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाने को कहा गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक रविवार को बाजारों की प्रदेश व्यापी साप्ताहिक बंदी के स्थान पर अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप रहेगी. अब बाजार अपनी साप्ताहिक बंदी के हिसाब से ही खुलेंगे और बंद होंगे. टीम-11 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये निर्देश दिए हैं.

बता दें कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने पहले साप्ताहिक बंदी शनिवार और रविवार को रखी थी. अनलॉक 4 में इस बंदी को सिर्फ रविवार तक सीमित कर दिया गया था. लेकिन अब सरकार ने इसे भी समाप्त करने का फैसला लिया है. कोरोना वायरस के चलते उत्तर प्रदेश सरकार का राजस्व खाली है. इसे बढ़ाने के लिए योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जीएसटी संग्रह को बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास करें. उन्होंने अधिकारियों को जीरो बजट खेती के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों का संचालन करने का आदेश भी दिया है.

सीएम ने कहा कि निवेशकों और उद्यमियों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए. उनकी समस्याओं का समयबद्ध ढंग से समाधान किया जाए. उद्यमों की सुगमतापूर्वक स्थापना से प्रदेश लाभान्वित होगा और युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे.

https://jantaserishta.com/news/actress-riya-chakrabortys-corona-report-surfaced/

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-apply-online-for-admission-to-polytechnic-college-complete-information-to-go-to-this-link/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it