Top
विश्व

उत्तर कोरिया एक और बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की तैयारी करने में जुटे...यूएस थिंक टैंक ने दी जानकारी

Janta se Rishta
6 Sep 2020 10:32 AM GMT
उत्तर कोरिया एक और बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की तैयारी करने में जुटे...यूएस थिंक टैंक ने दी जानकारी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उत्तर कोरिया के एक जहाज की सैटेलाइट तस्वीरों से किम जोंग उन के नए इरादों का पता चलता है। तस्वीरें बता रही हैं कि ये देश मीडियम रेंज की पनडु्ब्बी से लॉन्च करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर सकता है। शुक्रवार को यूएस थिंक टैंक ने ये जानकारी दी।

सेंटर फॉर स्ट्रेटजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज ने कहा कि उत्तर कोरिया के सिनपो जहाज की तस्वीरें उसकी वेबसाइट पर छपी हैं। इसमें कहा गया है कि ऐसा लगता है कि यहां एक और मिसाइल परीक्षण की तैयारी हो रही है। ये मिसाइल पनडुब्बी से लाॉन्च होने वाली पुकगुकसोंग-3 हो सकती है।

उत्तर कोरिया का कहना है कि अपनी रक्षा के लिए उसने पिछले साल अक्तूबर में उसने इस मिसाइल का सफल परीक्षण किया था। ये मिसाइल एक एसएलबीएम मिसाइल थी।

विश्लेषकों ने माना था कि अमेरिका के साथ परमाणु हथियार और मिसाइल कार्यक्रम पर बातचीत शुरू होने के बाद उत्तर कोरिया द्वारा किया गया ये सबसे उकसाऊ मिसाइल परीक्षण था।

उत्तर कोरिया ने 2017 से ही लंबी दूरी की मिसाइल का परीक्षण और परमाणु परीक्षण स्थगित रखा था। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को परमाणु व मिसाइल कार्यक्रम छोड़ने को कहा था जिसमें उन्हें आंशिक सफलता भी मिली थी।

https://jantaserishta.com/news/president-rejects-euthanasia-demand-person-started-live-streaming-of-death-due-to-illness-then-it-happened/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it