न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सीफर्ट ने कहा- अभी बहुत वक्त बाकी है, लगातार हार से भी परेशान नहीं | जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | मेजबान न्यूजीलैंड के लिए 2020 की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. उसे साल की शुरुआत में पहले ऑस्ट्रेलिया ने हराया. फिर भारतीय टीम (Team India) ने लगातार दो मैचों में शिकस्त दी. हालांकि, न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सीफर्ट (Tim Seifert) इससे परेशान नहीं दिखते हैं. उन्होंने दूसरे टी20 मैच में मिली हार और टी20 वर्ल्ड कप से जुड़े एक सवाल पर कहा कि अभी टीम के पास काफी वक्त है. 

भारत ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) को पहले मैच में छह और दूसरे मैच में सात विकेट से हराया है. अब दोनों टीमें बुधवार (29 जनवरी) को तीसरे टी20 मैच (Hamilton T20I) में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम न्यूजीलैंड (New Zealand) के मौजूदा दौरे में ऐतिहासिक पड़ाव पर खड़ी है. वह टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुकी है. अब अगर भारतीय टीम (Team India) तीसरा मैच जीतती है तो सीरीज भी जीत लेगी. अगर ऐसा हुआ तो यह पहली बार होगा, जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतेगी. 

तीसरे मैच से जुड़े सवाल पर टिम सीफर्ट ने कहा, ‘हम इस वक्त अच्छी क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. हमें अभी टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगभग 20 मैच और खेलने हैं. हर टीम यह टूर्नामेंट जीतना चाहेगी. हम भी पूरी तैयारी से जाएंगे.’ टिम सीफर्ट ने भारत के खिलाफ दूसरे मैच में 33 रन की पारी खेली थी. टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर में खेला जाएगा. 

टिम सीफर्ट ने कहा, ‘वैसे सही मायने में कहा जाए तो हम भले ही दो मैच हार गए, लेकिन उतना बुरा भी नहीं खेले. हमने पहले मैच में अच्छी बैटिंग की. हम चाहेंगे कि अपने इस प्रदर्शन को दोहराएं और मैच जीतें. अगर हम नहीं भी जीत पाए और सीरीज हार गए तो भी दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी. लेकिन अगर हम सीरीज जीत गए तो यह शानदार वापसी होगी.’

टिम सीफर्ट ने कहा कि पहले मैच में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. वे इस मैच में वाइड यॉर्कर फेंक रहे थे. आमतौर पर गेंदबाज स्टंप की लाइन में यॉर्कर फेंकते हैं, लेकिन बुमराह ऐसा नहीं कर रहे थे. वे गेंद को स्टंप से दूर रखकर यॉर्कर फेंक रहे थे. साथ ही, वे गेंदबाजी में अच्छा मिश्रण कर रहे थे. इससे उनकी गेंदबाजी पर रन बनाना मुश्किल हो रहा था.’