Top
अन्य

नीदरलैंड्स: इस तस्वीर ने छू लिया आनंद महिंद्रा का दिल, उन्होंने नितिन गडकरी से की खास गुजारिश

Janta se Rishta
30 Aug 2020 6:35 AM GMT
नीदरलैंड्स: इस तस्वीर ने छू लिया आनंद महिंद्रा का दिल, उन्होंने नितिन गडकरी से की खास गुजारिश
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|नर्वे के डिप्लोमेट एरिक सोल्हेम ने एक ऐसा ट्वीट किया, जिसने उद्योगपति आनंद महिंद्रा का दिल छू लिया। उन्हें पोस्ट इतनी पसंद आई कि उन्होंने उसे रीट्वीट भी किया और नितिन गडकरी से एक गुजारिश भी की। दरअसल, एरिक ने एक ब्रिज की तस्वीर ट्वीट की है और दिखाने की कोशिश की है कि विकास के साथ-साथ प्रकृति का ध्यान भी रखा जा सकता है। यानी हरियाली के साथ-साथ भी विकास संभव है। जिस ब्रिज की तस्वीर एरिक ने ट्वीट की है, वह नीदरलैंड्स का एक ब्रिज है, जिसे ईकोडक्ट के नाम से भी जाना जाता है। इस ब्रिज की खासियत है कि यह सड़क के दोनों तरफ के जंगल को एक दूसरे से जोड़ता है। इससे जंगल के जीव जंतु बिना अपनी जान खतरे में डाले ब्रिज के जरिए सड़क पार कर सकते हैं। ब्रिज भी कंकरीट का नहीं है, बल्कि उस पर भी हरियाली छाई हुई है।
आनंद महिंद्रा ने इस ब्रिज की तस्वीर वाले ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि ये विकास और प्रकृति के एक साथ होने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने पर्यटन मंत्री नितिन गडकरी से गुजारिश भी की कि क्या भारत में भी कोई भी हाईवे बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर गडकरी ऐसा करते हैं, तो वह मंत्री को स्टैंडिंग ओवेशन देंगे यानी उनके लिए खड़े होकर ताली बजाएंगे। आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर नितिन गडकरी ने कुछ ही घंटों में रिप्लाई कर दिया। उन्होंने लिखा कि आनंद महिंद्रा जी आपके सुझाव के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हमें ऐसे इनोवेशन का ध्यान रखने की जरूरत है। ईकोलॉजिकल बैलेंस बनाए रखना होगा। इतना कहने के साथ-साथ गडकरी ने तीन तस्वीरें भी ट्वीट कीं, जिनमें दिखाया है कि कैसे जंगल के बीच में एक हाईवे बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखा गया है कि जानवरों को इससे कोई दिक्कत ना हो। यह हाईवे ब्रिज की तरह बनाया गया है, ताकि नीचे से जंगली जानवर आसानी से इधर से उधर जा सकें। उन्होंने हमारे सहयोगी इकनॉमिक टाइम्स की एक खबर भी ट्वीट की है और लिखा है कि कैसे सरकार ने मध्य प्रदेश के सियोनी और महाराष्ट्र के नागपुर में NH44 पर एक एनिमल कोरिडोर बनाया है। उन्होंने ये भी कहा है कि इंसानों और जानवरों के शांति से जीने के लिए ऐसे कदम उठाए जाते रहेंगे।

https://jantaserishta.com/news/mysterious-island-the-mysterious-island-in-the-world-where-women-go-are-forbidden-and-strict-rules-have-been-made-for-men/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it