खेल

राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर को दी मंजूरी...खिलाड़ियों ने शुरू किया प्रैक्टिस

Janta se Rishta
6 Sep 2020 3:00 PM GMT
राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर को दी मंजूरी...खिलाड़ियों ने शुरू किया प्रैक्टिस
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने कोविड-19 के कड़े दिशानिर्देशों के अंतर्गत हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद अकादमी में राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर को मंजूरी दे दी जिससे शीर्ष एकल खिलाड़ी जैसे साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत सोमवार सेअभ्यास शुरूकर देंगे। शिविर 27 सितंबर तक जारी रहेगा जो 26 खिलाड़ियों के थॉमस और उबर कप की तैयारियों के लिये आयोजित किया जा रहा है जो तीन अक्टूबर से डेनमार्क के आरहस में शुरू होंगे।

साइना, साई प्रणीत, पी कश्यप, श्रीकांत (सभी एकल), सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी तथा सात कोच, चार सहयोगी स्टाफ और तीन ‘स्पारिंग' जोड़ीदार इस शिविर का हिस्सा होंगे। महामारी के मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए सभी खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ को कोविड-19 के लिये अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा जिसके बाद वे हैदराबाद की यात्रा शुरू करेंगे। विज्ञप्ति के अनुसार उन्हें अकादमी में तभी अनुमति दी जायेगी जब वे अपनी कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेंगे।

साइ ने कहा, ‘एक बार वे अकादमी में पहुंच जायेंगे तो उन्हें पृथकवास में रखा जायेगा और छठे दिन फिर उनकी जांच की जायेगी। कोविड-19 परीक्षण के दूसरे दौर के बाद ही उन्हें कोर्ट में खेलने की अनुमति दी जायेगी। '' साइ की सहायक निदेशक डाक्टर मोनिका को अकादमी में खिलाड़ियों और स्टाफ को जरूरी एहतियात बरतने की प्रक्रिया के बारे में शिक्षित करने के लिए भेजा गया है। साइ ने कहा कि 27 अगस्त को सभी के साथ हुई बैठक के बाद फिर से एक बैठक करायी गयी जिसके बाद ही शिविर लगाने का फैसला किया गया।

राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, ‘मैं खुश हूं कि साइ और भारतीय बैडमिंटन संघ ने जल्द से जल्द खेल गतिविधियां शुरू करना सुनिश्चित करने में सक्रिय रहे हैं। मैं खुश हूं कि यह शिविर शुरू हो रहा है क्योंकि थॉमस और उबर कप महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं और मुझे उम्मीद है कि हम वहां कुछ अच्छे नतीजे हासिल करेंगे।' श्रीकांत ने भी इस कदम का स्वागत किया और कहा, ‘‘मैं शिविर में वापसी करने और फिर से खेलना शुरू करने से खुश हूं।'

https://jantaserishta.com/news/rashid-khan-kicked-this-west-indies-batsman-in-a-cpl-live-match-and-then-see-video/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it