NASA में भी आया कोरोना वायरस, 2 केस मिलने पर घर भेजे गए 17,000 कर्मचारी | जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।   वॉशिंगटन : धरती के आधे देश तो कोरोना की चपेट में हैं ही, अब इसका असर ‘अंतरिक्ष’ पर भी पड़ता दिख रहा है। दरअसल, अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (नैशनल एयरोनॉटिक्स ऐंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन) ने भी अपने 17,000 कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कह दिया है। किसी खास मिशन में लगे कर्मियों को ऐक्सेस की छूट दे दी गई है। नासा एडमिनिस्ट्रेटर जिम ब्राइडेनस्टाइन ने एजेंसी की वेबसाइट पर यह जानकारी दी है। 

समय रहते कदम उठाना जरूरी 
जिम ने लिखा है कि एजेंसी देशभर में कोरोना वायरस के कारण पैदा हुआ हालात पर नजर रख रही है और इसे ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है। उन्होंने कहा है कि कुछ ही कर्मचारी COVID19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन यह जरूरी है कि समय रहते कदम उठाए जाएं ताकि वायरस और न फैले। कर्मचारियों और उनके परिवारों से स्थानीय और स्टेट गाइडलाइन्स को फॉलो करने के लिए कहा गया है। 

अमेरिका में डर का है माहौल 
कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में हालात काफी चिंताजनक होते जा रहे हैं। अमेरिका में 6,329 लोग कोरोना से इन्फेक्ट हो चुके हैं और 107 लोगों की जान जा चुकी है जबकि सिर्फ 9 ठीक हुए हैं। वहां के अस्पतालों की हालत भी बहुत अच्छी नहीं है और लोगों में डर है। लोगों ने आशंकाओं के चलते बाजारों को खाली कर दिया है। यहां तक कि बंदूकें भी खरीदकर रखने लगे हैं। 

लोगों से इकट्ठा नहीं होने को कहा 
अमेरिका के राष्ट्रपति ने 10 से अधिक लोगों के एकत्रित न होने का अनुरोध किया है। उन्होंने लोगों से घरों के भीतर रहने और जितना संभव हो सके, उतना घर से ही काम करने के लिए कहा है। देशभर में स्कूल, कार्यालय, बार, रेस्तरां और कई स्टोर बंद हैं। न्यूयॉर्क के मेयर ने कहा कि शहर के 80 लाख 60 हजार निवासियों को कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए अगले 48 घंटे के भीतर किसी भी समय घर पर रहने का आदेश मिलने के लिए तैयार रहना चाहिए।