Top
विश्व

नंगरहार प्रांत में तालिबान ने अफगान के ठिकानों पर किया हमला, जिसमें 16 अफगानी सुरक्षा बलों को उतारा मौत के घाट

Janta se Rishta
11 Sep 2020 10:45 AM GMT
नंगरहार प्रांत में तालिबान ने अफगान के ठिकानों पर किया हमला, जिसमें 16 अफगानी सुरक्षा बलों को उतारा मौत के घाट
x

जनता से रिश्ता। काबुल, एएनआइ। तालिबान इस्लामवादी आंदोलन ने पूर्वी प्रांत नंगरहार में अफगान सुरक्षा बलों के ठिकानों पर हमला किया है। एक स्थानीय सूत्र ने शुक्रवार को बताया कि हमले में 16 सैनिक मारे गए और कुछ अन्य घायल हो गए हैं। सूत्रों ने आगे कहा कि आतंकवादियों ने नंगरहार के खोगयानी जिले के गंडुमक इलाके में अफगान सेना और पुलिस की चौकियों को निशाना बनाया।

सूत्र के मुताबिक, हमले में तीन सुरक्षा पोस्ट ध्वस्त हो गए। यह हमला काबुल और तालिबान द्वारा कैदियों की आपसी रिहाई के बाद शनिवार को कतर में शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित अंतर-अफगान शांति वार्ता से पहले हुआ है।

लगभग दो दशकों के युद्ध और उग्रवाद के बाद इसे स्थायी बनाने के लिए युद्ध विराम के दृष्टिकोण के साथ अन्य बातों के अलावा, बातचीत पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

हेल्मैंड प्रांत में आतंकवादी संगठन ने किया हमला

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में अफगानिस्तान में हेल्मैंड प्रांत के नवा जिले में आतंकवादी संगठन तालिबान के हमला किया था। जिसमें कम से कम दो पुलिस अधिकारी मारे गए और दो नागरिक घायल हो गए। नवा जिला प्रमुख तोर जान हेल्मैंडवाल ने हालांकि, दावा किया कि तालिबान के हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था। हालांकि, तालिबान ने इस घटना पर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

https://jantaserishta.com/news/imran-khan-gets-a-shock-pakistan-rising-due-to-blacklisting-in-fatf-china-yearns/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it