भारत

MP विधानसभा उपचुनाव : 8 सीटों पर BSP ने उतारे उम्मीदवार, आसान नहीं होगा कमलनाथ के लिए...देखे सूची...

Janta se Rishta
27 Aug 2020 2:30 PM GMT
MP विधानसभा उपचुनाव : 8 सीटों पर BSP ने उतारे उम्मीदवार, आसान नहीं होगा कमलनाथ के लिए...देखे सूची...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने आठ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. माना जा रहा है कि इससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बीएसपी ने जिन आठ सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं उनमें जौरा, मुरैना, अम्बाह, मेहगांव, गोहद, डबरा, पोहरी और करैरा विधानसभा सीट शामिल हैं.

जौरा सीट पर बीएसपी ने पूर्व विधायक सोनेराम कुशवाह, मुरैना सीट पर रामप्रकाश राजौरिया, अम्बाह सीट पर भानुप्रताप सिंह सखवार, मेहगांव सीट पर योगेश मेघसिंह नरवरिया, गौहद सीट पर जसवंत पटवारी, डबरा सीट पर संतोष गौड़, पोहरी सीट पर कैलाश कुशवाह और करैरा सीट पर राजेंद्र जाटव को टिकट दिया है.

नियम के मुताबिक, विधानसभा की खाली सीटों पर छह महीने के भीतर चुनाव कराने होते हैं. ऐसे में 10 सितंबर को छह महीने की अवधि खत्म होने जा रही है. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटे हैं. खाली 24 सीटों में से बीजेपी को नौ सीटें जीतनी हैं और वह 116 के बहुत के आकंड़े को प्राप्त कर लेगी. फिलहाल बीजेपी के पास 107 और कांग्रेस के पास 72 विधायक हैं.

इन सीटों पर होने हैं विधानसभा चुनाव

जौरा, सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, डबरा, भांडेर, करैरा, रतखेड़ा, बमोरी, अशोक नगर, मुंगावली, सुरखी, ब्योहारी, अनूपपुर, आगर, हरप्रयाया, सांचौर, सांची और सुवासरा सीट शामिल हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it