खेल

खेल मंत्रालय: राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2020 के विजेताओं का जल्द होगा ऐलान, 17-18 अगस्त को चयन समिति की बैठक

Janta se Rishta
16 Aug 2020 10:54 AM GMT
खेल मंत्रालय: राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2020 के विजेताओं का जल्द होगा ऐलान, 17-18 अगस्त को चयन समिति की बैठक
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं के चयन के लिए खेल मंत्रालय द्वारा गठित 12 सदस्यीय समिति यहां 17 और 18 अगस्त को बैठक करके विजेताओं को चुनेगी। बैठक यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के मुख्यालय में होगी, जिसमें सदस्य निजी तौर पर मौजूद रहेंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, दिग्गज हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह, पैरालंपिक रजत पदक विजेता दीपा मलिक, पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी मोनालिसा बरुआ मेहता, मुक्केबाज वेंकटेशन देवराजन के अलावा पत्रकार आलोक सिन्हा और नीरू भाटिया भी समिति के सदस्य होंगे, जिसकी अगुआई उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति मुकुंदकम शर्मा करेंगे, इसके अलावा समिति में खेल मंत्रालय का भी प्रतिनिधित्व होगा, जिसमें भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के महानिदेशक संदीप प्रधान, संयुक्त सचिव (खेल विकास) एलएस सिंह और टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना के सीईओ राजेश राजगोपालन शामिल हैं।

द्रोणाचार्य पुरस्कारों के नामांकन पर विचार करते समय अध्यक्ष दो अतिरिक्त सदस्यों को आमंत्रित कर सकता है जो द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता होंगे। खेल मंत्रालय के सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘बैठक अंतत: 17 और 18 अगस्त को हो रही है। हालांकि अभी फैसला नहीं किया गया है कि 29 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में समारोह होगा या नहीं, लेकिन इस साल के पुरस्कार विजेताओं की घोषणा समय पर की जाएगी।’
पिछले साल की तरह इस साल भी खिलाड़ियों और कोचों के बीच पुरस्कार विजेताओं के चयन के लिए एक ही चयन समिति का गठन किया गया है। राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन पुरस्कार, द्रोणाचार्य पुरस्कार और ध्यानचंद पुरस्कार सहित राष्ट्रीय खेल पुरस्कार हर साल भारत के राष्ट्रपति 29 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में देते हैं। यह समारोह महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के दिन होता है।

https://jantaserishta.com/news/diamond-league-world-winner-joshua-cheptagei-of-uganda-broke-the-world-record-by-completing-5-km-race-in-123536-minutes/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it