व्यापार

Mid-range phone: भारत में जल्द लॉन्च होगा, 'Nokia' LCD पैनल फोन, जानिए इसके धांसू फीचर्स

Janta se Rishta
16 Aug 2020 5:57 AM GMT
Mid-range phone:  भारत में जल्द लॉन्च होगा,      Nokia LCD पैनल फोन, जानिए इसके धांसू फीचर्स
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|नोकिया (Nokia) जल्द भारत में अपना नया मिड-रेंज स्मार्टफोन (mid-range phone) नोकिया 5.3 लॉन्च करेगी. नोकिया इंडिया के ऑफिशियल पेज से ये बात कंफर्म हो गई है, जिसमें साइन-अप का ऑप्शन भी दिखाई दे रहा है. लिस्टिंग से फोन के फुल स्पेसिफिकेशंस का पता चल गया है, और उम्मीद है कि जल्द फोन की कीमत भी सामने आ जाएगी. नोकिया 5.3 को इंटरनेशनल पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. कंपनी का ये फोन तीन कलर वेरिएंट में आता है. नोकिया के नए डिवाइस में यूज़र्स को दमदार फीचर्स दिए जाएंगे, जिसकी कंफर्मेशन खुद नोकिया के Official page से हो गई है. आइए जानें इसके फीचर्स के बारे में...

इस फोन में 6.55 इंच का LCD पैनल मिलेगा, जिसमें सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप नॉच दी गई है. ये स्क्रीन HD+ रेजॉलूशन और 20:9 अस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा. फोन में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर और 6 जीबी तक की रैम दी जा सकती है. फोन में 64 जीबी स्टोरेज मिलेगा, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है. ये फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा और अगले 2 साल तक इसे सॉफ्टवेयर अपग्रेड्स मिलते रहेंगे.

कैमरा की बात करें तो ये फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा. इसके रियर पैनल पर गोल मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, इसके अलावा 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा.
इतनी हो सकती है कीमत
कई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इस फोन की कीमत भारत में 17,000 रुपये के आसपास हो सकती है. साथ ही द मोबाइल इंडियन के रिपोर्ट में बताया गया है कि नोकिया 5.3 को इसी महीने अगस्त में पेश किया जा सकता है.

पावर के लिए Nokia 5.3 में 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 5V/2A चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि ये 2 दिन तक यानी 48 घंटे लगातार चल सकती है. फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलेगा और यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी दी जाएगी. 180 ग्राम वजन वाले इस फोन की मोटाई 8.5mm होगी. फोन में डिवाइस में गूगल असिस्टेंट ऐक्सेस करने के लिए हार्डवेयर बटन दिया गया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it