Top
COVID-19

एशिया-यूरोप के देशों की बैठक...कोरोना वायरस के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रयासों को सराहा

Janta se Rishta
7 Sep 2020 1:57 PM GMT
एशिया-यूरोप के देशों की बैठक...कोरोना वायरस के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रयासों को सराहा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। एशिया और यूरोप के बीच सहयोग और संबंध बढ़ाने के लिए बनाए गए राजनीतिक मंच एशिया यूरोप बैठक (एएसईएम) ने वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर सोमवार को चर्चा की। एसईएम ने एक बयान में कहा, 'कोविड-19 की सीमा रहित प्रकृति ने एशिया और यूरोप के अंतर्संबंध रेखांकित किए हैं। हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2532 का समर्थन करते हैं और जोर देते हैं कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव के वैश्विक संघर्ष विराम के आह्वान का सम्मान किया जाना चाहिए।

एएसईएम की ओर से जारी बयान में कहा गया, हम कोविड के बहुआयामी प्रभावों के जवाब में संयुक्त राष्ट्र के साझा जिम्मेदारी, वैश्विक एकजुटता और बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के आह्वान का समर्थन करते हैं। हम खास तौर पर महामारी को लेकर स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के समन्वय में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महत्व का समर्थन करते हैं। बयान में कहा गया कि एएसईएण कोविड-19 को लेकर 73वें विश्व स्वास्थ्य सभा प्रस्ताव का पूरी तरह से स्वागत करता है।

बयान में कहा गया, 'हम सतत विकास उद्देश्यों के लिए पेरिस समझौते और 2030 एजेंडा पर आधारित महामारी सामाजिक आर्थिक सुधार के लिए वैश्विक कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे। हम जलवायु परिवर्तन के कॉप26 (COP26) पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन को लेकर एक साथ सहयोग करेंगे।' बता दें कि एएसईएम एक अंतर-सरकारी प्रक्रिया है जो 1996 में एशिया और यूरोप के बीच बातचीत और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए स्थापित की गई थी।

https://jantaserishta.com/news/car-parking-in-two-and-a-half-fit-place-social-media-became-very-popular-watch-this-video/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it