व्यापार

WhatsApp पर स्टोरेज मैनेज करना होगा आसान, जल्द पेश करेगा नया फीचर

Janta se Rishta
25 Aug 2020 1:43 PM GMT
WhatsApp पर स्टोरेज मैनेज करना होगा आसान, जल्द पेश करेगा नया फीचर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। WhatsApp कथित रूप से अपने चैट ऐप के स्टोरेज सेक्शन को रीडिज़ाइन करने पर काम कर रहा है, ताकि आप आसानी से स्टोरेज मैनेज कर सकें और गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट करके स्पेस बना सकें। हालांकि, अभी मैसेजिंग ऐप द्वारा नया स्टोरेज मैनेज टूल पेश करना रहता है, फिलहाल एक स्क्रीनशॉट ऑनलाइन लीक हुआ है जिससे हमें कंपनी के इस अगले कदम की जानकारी हासिल हुई है। यह नया रीडिज़ाइन स्टोरेज यूसेज़ सेक्शन एंड्रॉयड व्हाट्सऐप के लिए आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है। हालांकि, आईफोन यूज़र्स के लिए इस सुविधा को बाद में लाए जाने की संभावना है।

हमें इस नए रीडिज़ाइन स्टोरेज यूज़ेस सेक्शन की झलक दिखाने के लिए WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है। इस स्क्रीनशॉट में हम टॉप पर स्टोरेज बार देख सकते हैं, जो व्हाट्सऐप पर साझा की गई मीडिया फाइल द्वारा इस्तेमाल की गई जगह की डिटेल्स देता है। इसके अलावा स्क्रीनशॉट में clean up विकल्प भी दिया गया है, जिसमें फॉरवर्ड और बड़ी फाइलें को थंबनिल व्यू के साथ लिस्ट किया गया है जो यूज़र्स को स्पेस खाली करने के लिए गैर जरूरी फाइल का डिलीट करने का विकल्प देता है।

https://twitter.com/WABetaInfo/status/1297620053903454208?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1297620053903454208|twgr^&ref_url=https://hindi.news18.com/news/tech/whatsapp-new-storage-tool-testing-will-save-your-phone-storage-see-photo-of-upcoming-new-features-of-whatsapp-3212096.html

whatsapp

आपको बता दें, पहले भी व्हाट्सऐप रीडिज़ाइन स्टोरेज यूसेज़ सेक्शन Large files और Forwarded files विकल्प के साथ जून में खबरों में आया था। हालांकि, माना जा रहा है कि पहले वाला डिज़ाइन ज्यादा इंटरेक्टिव नहीं था, इसलिए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने इस बार इसे थंबनिल व्यू के साथ पेश किया है।

स्क्रीनशॉट में रीडिज़ाइन के अलावा यह भी दिखा है कि स्टोरेज यूसेज़ सेक्शन में मौजूदा इंडिविजुअल चैट अपने स्टोरेज साइज़ के साथ लिस्ट है। साथ ही इसमें सर्च विकल्प भी दिखा है, जो कि लिस्ट में किसी विशेष चैट को खोजने में मदद करेगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, नया फीचर स्टोरेज यूसेज सेक्शन फिलहाल अंडर डेवलमेंट में है और इसे उपलब्ध होने में अभी समय है। यहां तक की बीटा टेस्टर्स तक पहुंचने में भी अभी समय लगने वाला है। साइट द्वारा साझा किया स्क्रीनशॉट एंड्रॉयड व्हाट्सऐप ऐप का है।

https://jantaserishta.com/news/stock-market-closed-with-excellent-growth-sensex-crosses-38900-nifty-level-also-up/

https://jantaserishta.com/news/gold-price-gold-prices-fell-silver-also-dropped-know-what-is-new-prices/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it