भारत

प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल...10 आईएएस समेत 97 डीएसपी रैंक के अधिकारियों का तबादला...

Janta se Rishta
26 Aug 2020 2:58 AM GMT
प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल...10 आईएएस समेत 97 डीएसपी रैंक के अधिकारियों का तबादला...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को बिहार सरकार ने 10 आईएएस और 97 डीएसपी रैंक के अधिकारियों का तबादला कर दिया.

जिन 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है, उनमें से नौ की फिलहाल विभिन्न स्थानों पर एसडीओ के रूप में पोस्टिंग है. जिन 9 स्थानों पर इन एसडीओ रैंक के अधिकारियों का तबादला हुआ है उनमें पटना सदर, छपरा सदर, दानापुर, शिवहर, हिलसा, सीतामढ़ी, फारबिसगंज, बगहा और बखरी शामिल है.

बिहार सरकार ने 7 ट्रेनी आईपीएस अधिकारियों को भी विभिन्न जिलों में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के तौर पर पदस्थापित किया है. यह सभी प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी 2017 और 2018 बैच के हैं. जिन जिलों में इन प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों की पोस्टिंग की गई है उनमें रोहतास, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सारण और मोतिहारी शामिल है. पूरे राज्य में बिहार सरकार ने 97 डीएसपी रैंक के अधिकारियों का भी तबादला किया है.

बता दें कि बिहार में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कहा है कि बिहार चुनाव बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी मिलकर लड़ेंगी. उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही.

https://jantaserishta.com/news/disputed-statement-of-senior-bjp-leader-said-will-finish-congress/

https://jantaserishta.com/news/raigad-4-year-old-child-rescued-from-debris-13-killed-in-building-collapse-so-far/

https://jantaserishta.com/news/state-social-welfare-minister-corona-positive-tweeted-himself-information/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it