Top
विश्व

अमेरिका में 'लॉरा तूफान' ने मचाई तबाही...छह की मौत, लुइसियाना में बाढ़ के हालात

Janta se Rishta
28 Aug 2020 11:14 AM GMT
अमेरिका में लॉरा तूफान ने मचाई तबाही...छह की मौत, लुइसियाना में बाढ़ के हालात
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। तूफान ‘लॉरा’ ने अमेरिका पहुंचते ही तबाही मचानी शुरू कर दी है। तूफान बृहस्पतिवार को लुइसियाना के कैमेरोन पहुंचा, जिसके साथ ही वहां तेज हवाएं चलने लगीं और बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई और संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है।

तूफान ‘लॉरा’ अभी चौथी श्रेणी में है। 150 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ तूफान बृहस्पतिवार तड़के खाड़ी तट पर पहुंचा था और फिर लुइसियाना की ओर बढ़ने लगा था। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तूफान से मची तबाही का मुआयना करने इस सप्ताह के अंत में दौरा कर सकते हैं।
संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (फेमा) मुख्यालय में ट्रंप ने कहा था कि अभियान दल रिपब्लिकन नेशनल कंवेंशन (आरएनसी) में उनके भाषण को स्थगित करने पर विचार कर रहा है। ताकि, वह टेक्सास, लुइसियाना और संभवतः अर्कांसस में मची तबाही का जायजा लेने जा सकें।
हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और आरएनसी का आयोजन तय समय पर ही किया गया था। उधर, लुइसियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड ने बृहस्पतिवार को बताया था कि तूफान संबंधी घटनाओं में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि सभी की जान उनके घरों पर पेड़ों के गिरने से गई।

तूफान का असर लुइसियाना और टेक्सास में बिजली आपूर्ति पर भी पड़ा। दोपहर बाद चार बजे (सीएसटी) तक लाखों लोग बिना बिजली के रहे। तूफान के कारण शहर में काफी तबाही मची, कई जगह बिलबोर्ड, लकड़ी के फ्रेम गिर गए। इमारतों में भी दरारें आ गईं और पेड़ गिरने की भी घटनाएं हुई।

https://jantaserishta.com/news/foreign-women-spread-pornography-nude-photoshoot-made-on-the-banks-of-the-ganges-share-on-social-media-then/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it