CG-DPR

कोरबा: गंभीर मरीजो को बड़े अस्पताल पहुंचाना अब और होगा आसान...जिले को मिली एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस

Janta se Rishta
9 Sep 2020 7:35 AM GMT
कोरबा: गंभीर मरीजो को बड़े अस्पताल पहुंचाना अब और होगा आसान...जिले को मिली एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरबा जिले मे स्वास्थ्य सुविधाओ मे आज एक और बढ़ोत्तरी हो गई है। जिले के गंभीर बीमार मरीजो को अब अब रास्ते मे ही मौत हो जाने के खतरे के बिना बेहतर मेडिकल केयर के साथ बिलासपुर, रायपुर के बड़े अस्पतालों तक पहुंचाया जा सकेगा। कोरबा जिले को आज एक एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम युक्त सुसज्जित एंबुलेंस मिल गई है। इस एंबुलेंस मे मरीजो के लिए आॅक्सीजन देने के उपकरणों सहित सक्शन पंप, इंफ्युजन सिस्टम और मिनी वेंटिलेटर की भी सुविधा है। कोरबा जिले मे यह अपनी तरह की पहली शासकीय एंबुलेंस है, जिसमे मरीजो की प्राण रक्षा के लिए लाइफ सपोर्टिंग उपकरण लगे हैं। हृदय रोग, ब्रेन हैमरेज, किडनी, लीवर सहित सभी प्राण घातक बीमारियों से ग्रसित मरीजो को गंभीर हालत में इलाज के लिए बड़े अस्पतालो तक सुरक्षित भेजने मे यह एंबुलेंस अत्यंत उपयोगी साबित होगी।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बी. बी. बोडे ने बताया कि एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम युक्त इस एंबुलेंस से कोरोना संक्रमित मरीजो को छोड़कर अन्य सभी गंभीर बीमार मरीजो को इलाज के लिए बड़े अस्पतालो तक भेजने की व्यवस्था रहेगी। यह एंबुलंेस जिला अस्पताल मे उपलब्ध रहेगी। कोरबावासी गंभीर मरीजो को अस्पतालो तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए टोल फ्री नंबर 108 पर फोेन कर इस एंबुलेंस की सेवाएं ले सकेंगे। इस एंबुलेंस मे एक आपातकालीन मेडिकल दल भी तैनात रहेगा। वर्तमान मे श्री अरूण बंजारे और श्री मुरलीधर चिकित्सा सहायक के रूप मेे वाहन चालक श्री मोतीलाल और प्यारेलाल के साथ एंबुलेंस मे सेवाएं दे रहे हैं।

https://jantaserishta.com/news/impact-on-trade-in-the-epidemic-era/

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-the-thief-adopted-the-trick-of-stealing-by-watching-the-film-agra-filled-the-container-and-took-the-tractor-then/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it