कोहली-गौतम ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर दी शुभकामनाएं | जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। गुरु नानक जयंती के अवसर पर भारतीय क्रिकेट जगत ने सोशल मीडिया पर बधाई दी है। गुरुपर्व के रूप में आज मनाई जा रही गुरु नानक जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विराट कोहली समेत कई क्रिकेटरों और खेल जगत की बड़ी हस्तियों ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान और भारत के बीच का एक बॉर्डर कॉरिडोर (सीमाई गलियारा) है, जो डेरा बाबा नानक साहिब और गुरुद्वारा दरबार साहिब के सिख धर्मस्थलों को जोड़ता है, जहां गुरु नानक देव ने अपने जीवन के अंतिम दिन बिताए थे। विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा- सभी को गुरुपूरब की हार्दिक शुभकामनाएं।

गौतम गंभीर ने ट्वीट किया- नानक नाम चढ़दी कला, तेरे भाणे सरबत दा भला ! गुरु नानक देव जी दी 550वी जयंती दी आप सब जी नू लख-लख़ वधाइयाँ !बता दें कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म ननकाना साहिब (अब पाकिस्तान) में 1469 में आज ही के दिन हुआ था। इनका निधन करतारपुर में सन् 1539 हुआ था। भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित करतारपुर कॉरीडोर को पाकिस्तान ने हाल ही में नौ नवंबर को भारत के सिख श्रद्धालुओं के लिए खोला है। गुरुनानक देव जी सिखों के प्रथम गुरु थे और इस साल उनका 550वां प्रकाशोत्सव मनाया जा रहा है।