Top
विश्व

जानिए किस देश के पूर्व राष्ट्रपति ने बनाए थे हजारों महिलाओं के साथ संबंध, इन्हे मारने की कोशिश भी की गई

Janta se Rishta
11 Sep 2020 2:06 PM GMT
जानिए किस देश के पूर्व राष्ट्रपति ने बनाए थे हजारों महिलाओं के साथ संबंध, इन्हे मारने की कोशिश भी की गई
x

दुनिया में कई ऐसे लोग है जो अपनी खासियत के लिए उनको नाम इतिहास के पन्नों पर लिखा हुआ है।आज हम आपको एक ऐसे राष्ट्रपति के बारे में बताने वाले है जिनके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।इसके बारे में उस समय पता लग पाया जब उन पर बनी एक डॉक्युमेंट्री सबसे सामने आई।

चौंका दने वाली बात है कि क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति के बारे में कहा जाता है कि इन्होंने 82 साल की उम्र तक 35000 महिलाओं के साथ संबंध बनाए है। न्यूयॉर्क पोस्ट ने एक अधिकारी के हवाले से कहा था कि वो रोजाना दिन में करीब दो महिलाओं के साथ संबंध बनाते थे। यह सिलसिला करीब चार दशकों से भी ज्यादा समय तक चला था।

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति का नाम फिदेल कास्त्रो है।सन 1959 ने इन्होंने क्रांति के माध्यम से अमेरिका पिट्ठू फुल्गेंकियो बेतिस्ता की तानाशाही को उखाड़ फेंक दिया था। इसी के बाद ये सत्ता में आए थे। इतना ही नहीं इनको कम्युनिस्ट क्यूबा का जनक माना जाता है।

25 जनवरी 2016 को 90 साल की उम्र में इनका निधन हो गया था।ब्रिटेन की महारानी और थाईलैंड के राजा के बाद दुनिया के तीसरे ऐसे राष्ट्रपति थे।जिन्होंने सबसे लंबे समय तक राज किया।1959 से 1976 तक वे क्यूबा के प्रधानमंत्री और वर्ष 1976 से 2008 तक राष्ट्रपति रहे थे।

फिदेल क्स्त्रों ने दावा किया है कि उनको मारने के लिए करीब 600 से ज्यादा बार कोशिश की जा चुकी थी।इसके लिए उन्होंने मुख्य रूप से अमेरिकी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी को जिम्मेदार ठहराया था।उनकी हत्या के लिए जहरीली दवाओं, जहरीली सिगार इस्तेमाल किया गया था।

https://jantaserishta.com/news/urvashi-rautela-is-making-headlines-by-sharing-such-glamorous-photos/

https://jantaserishta.com/news/preparations-for-construction-of-temple-in-ayodhya-accelerate-21-big-machines-engaged-in-construction-need-high-power-connection/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it