हैदराबाद एनकाउंटर पर जानिए भारत की राजनीतिक पार्टियों से लेकर बॉलीवुड सितारों की प्रतिष्ठित महिलाओं की राय । जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। हैदराबाद गैंगरेप की घटना के बाद देश के लोग पुलिस-कानून व्यवस्था को कोसते हुए उस पर सवाल उठाते हुए आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे। वहीं शुक्रवार सुबह एंकाउंटर में मारे गए आरोपियों की खबर से पूरा देश बहुत ही खुश है। लोग लगातार सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दे रहे है जिसमें कुछ लोग इसके खिलाफ है तो कुछ इसकी तारीफ कर रहे हैं। जिसमें राजनीतिक पार्टियों से लेकर बॉलीवुड सितारे भी शामिल है। 

हेमा मालिनी 

हेमा मालिनी ने कहा – ‘ऐसे लोगों का यही अंजाम होना चाहिए, मैं इससे बेहद खुश हूं’।

PunjabKesari,nari

जया बच्चन 

जया बच्चन ने कहा- ‘देर आए, दुरुस्त आए….। 

साइना नेहवाल

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा कि  ‘शानदार काम हैदराबाद पुलिस, हम आपको सेल्यूट करते हैं’।

PunjabKesari,NARI

 सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ट्वीट कर संस्कृत में इस एनकाउंटर पर प्रतिक्रिया दी है। साध्वी ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘शठे शाठ्यम समाचरेत्।।, यद्यपि शुद्धं लोक विरुद्धम् यानी ‘भले ही लोगों को लगे कि ऐसा करना गलत है, दुष्ट के साथ दुष्टता का व्यवहार करना चाहिए।’

रकुल प्रीत सिंह 

अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने कहा- ‘रेप जैसा संगीन क्राइम करने के बाद तुम कितना भाग सकते हो? थैंक्यू तेलंगाना पुलिस’.

सांसद मेनका गांधी

भारतीय जनता पार्टी की सांसद मेनका गांधी ने हैदराबाद एनकाउंटर की तारीफ करने की जगह उन पर सवाल उठा दिए है। मेनका गांधी ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ सही नहीं हुआ। यह कोई हल नहीं है। आरोपियों को न्यायिक प्रक्रिया के जरिये सजा मिलनी चाहिए। मेनका गांधी ने कहा, वहां पर जो भी हुआ है, वह बहुत भयानक हुआ इस देश के लिए, क्योंकि आप कानून को हाथ में नहीं ले सकते हैं। वैसे भी उनको फांसी मिलती। अगर आप उनको पहले ही बंदूक से मार दोगे, तो फिर फायदा क्या है, अदालत का, पुलिस का, कानून का। फिर आप बंदूक उठाओ और जिसको भी मारना है मार डालो।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में कहा- कोई भी जघन्य अपराध करता है तो उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। रेप के मामलों पर राजनीति ना हो, रेप को राजनीतिक हथियार बनाया जाता है। महिलाओं के खिलाफ ऐसे जघन्य अपराधों पर राजनीति बंद होनी चाहिए। 

बसपा प्रमुख मायावती 

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, “मेरी पार्टी के लोगों को भी हमने जेल भेजा था, जिन पर किसी तरह के आरोप लगे थे। मेरा उत्तर प्रदेश की सरकार से कहना है कि हैदराबाद की पुलिस से यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।”

कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एनकाउंटर में जांच की मांग करते हुए कहा, “कहीं पुलिस ने दबाव में आकर एनकाउंटर तो नहीं किया। कौन सी नौबत आ गई थी कि कानून के रखवालों को ही कानून हाथ हाथ में लेना पड़ा। हो सकता है कि चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की हो, लेकिन एक साथ चारों आरोपियों को मार देना एक्सट्रीम कंडीशन है। एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए।”