जानें कैसी है Suzuki Gixxer 250, यामाहा KTM Duke को देगी टक्कर। जनता से रिश्ता

janta se rishta
Suzuki Gixxer 250

जनता से रिश्ता वेबडेस्क – सुजुकी मोटरसाइकिल कुछ दिन पहले जिक्सर SF 250 का नेकेड वर्जन (gixxer 250) लेकर आई थी. इसे यूरोपियन डिजाइन थीम पर बनाया गया है, लेकिन भारतीय खरीदारों को ध्यान में रख कर क्योंकि यहां के लोग कुछ नया चाहते हैं लेकिन वाजिब कीमत में. इसी वजह से कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख 60 हजार रुपए रखी है.

जिक्सर SF250 को जिस फ्रेम पर बनाया गया है, वो पूरी तरह से नया है और जो डिजाइन ले आउट है वो भी काफी खूबसूरत है. सामने से देखें तो लगता नहीं है कि ये 250CC की बाइक है. इसे पूरी तरह से स्पोर्ट्स टूरर बाइक को ध्यान में रख कर बनाया गया है. फ्रंट में LED हेडलैंप है जिससे निकलने वाली रौशनी नाइट राइडिंग को आसान कर देती है, क्योंकि इसकी रौशनी काफी दूर तक जाती है इसके टेल लैंप भी LED के बने हैं लेकिन टर्न इंडिकेटर में टंगस्टेन बल्ब का इस्तेमाल किया गया है. सिंगल साइलेंसर लेकिन ट्विन मफ्फलर दिया गया है, जो अक्सर स्पोर्ट्स बाइक में लगे होते हैं.इसके फ्रंट सस्पेंसन Stiffer है, लेकिन इसमें अप साइड डाउन सस्पेंसन होता तो इसकी स्टेबिलिटी और बेहतर होता.

इसकी हैंडलिंग काफी अच्छी है. चलाते वक्त आपको ज्यादा झुकने की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि इसके हैंडलबार, फूट पैग्स और सीट को नॉर्मल बाइक की तरह रखा गया है, ताकी आप इसे स्ट्रीट हो या हाइवे दोनों जगह आसानी से चला सकें.इसमें लगा इंजन लाइटवेट और कॉम्पैक्ट होने के साथ लो आरपीएम पर भी आपको ज्यादा से ज्यादा टॉर्क देता है. इसी वजह से सेकेंड और थर्ड गियर में भी पावर की कमी महसूस नहीं होती है. इस इंजन को खास कर इस बाइक के लिए डिजाइन किया गया है.

साइड पैनल होने की वजह से तेज रफ्तार में विंड सिर्फ आपके हेलमेट से टकराते हैं. कंपनी का कहना है कि 26bhp पावर होने के बावजूद भी इसकी माइलेज 38 किलोमीटर है, और इसकी टॉप स्पीड 145 किलोमीटर है. इस बाइक का सीधा मुकाबला यामाहा FZ25, होंडा CBR250 और KTM ड्युक 250 से है.