जम्मू-कश्मीर : सोपोर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को किया गिरफ्तार

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।  श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने बताया है कि सोपोर पुलिस (Sopore Police) ने सोपोर कुपवाड़ा रोड (Sopore Kupwara Road) पर शंगेरगुंड में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन आतंकियों (Terrorists) के नाम मुश्ताक अहमद मीर, मुदासिर अहमद मीर और अतहर शम्स मीर हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह भी बताया कि इन आतंकियों (Terrorists) के पास से हथियार और गोला-बारूद (Arms and ammunition) और आपराधिक सामग्री बरामद हुई है. पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों पर केस दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.

शनिवार सुबह मारे गये थे हिजबुल के दो आतंकी
इससे पहले शनिवार को ही सुबह जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी. जिसमें दो आतंकी मार गिराए गए थे. पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया.

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. मिली जानकारी के अनुसार जम्मू और कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ (CRPF) और भारतीय सेना द्वारा संयुक्त ऑपरेशन किया जा रहा है.

CNN NEWS18 के रिपोर्टर मुफ्ती इस्लाह की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने CRPF, सेना की राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी थी.