Top
विश्व

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एक बार फिर इजराइल ने लॉकडाउन का किया ऐलान

Janta se Rishta
14 Sep 2020 12:04 PM GMT
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एक बार फिर इजराइल ने  लॉकडाउन का किया ऐलान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| इजराइल के प्रधानमंत्री ने दूसरा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है. उन्होंने कैबिनेट के फैसले को टीवी कांफ्रेंस कर बताया. तीन सप्ताह तक लागू लॉकडाउन 9 अक्टूबर को खत्म होगा. इस तरह इजराइल दूसरी बार सख्त पाबंदी लागू करनेवाला पहला मुल्क हो गया.

इजराइल में दूसरी बार राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, "मैं जानता हूं हम सभी के लिए इसकी भारी कीमत चुकानी होगी. ये छुट्टियों के दिन नहीं हैं जिसके हम आदी रहे हैं. हम अपने परिवार के साथ उत्सव मनाने की स्थिति में नहीं होंगे." उन्होंने आगे बताया कि अगर सभी लोग नियमों का पालन करते रहें तो उन्हें विश्वास है कि कोरोना वायरस को मात दिया जा सकेगा. उन्होंने वैक्सीन और तेजी से की जा रही टेस्टिंग प्रक्रिया पर भी अपने टेलीविजन संबोधन में लोगों का ध्यान खींचा.

सख्त पाबंदी लागू करनेवाला बना पहला मुल्क

इस बीच इजराइली सरकार में शामिल एक मंत्री ने कैबिनेट के फैसले का विरोध करते हुए इस्तीफा दे दिया है. हालांकि शुरुआती स्तर पर संक्रमण की रोकथाम के लिए इजराइल की काफी सराहना हुई थी. मगर बढ़ते मामलों के चलते प्रधानमंत्री और सरकार के खिलाफ विरोध तेज हो गया है. आरोप है कि सरकार ने महामारी की रोकथाम के लिए ठीक से उपाय नहीं किए. रविवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग करते हुए रैली निकाली.

उन्होंने एयरपोर्ट जानेवाले नेतन्याहू के रास्ते को घेर लिया. नेतन्याहू को अमेरिका बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात के साथ समझौता करने के लिए जाना था. आपको बता दें कि इजराइल में कोरोना वायरस प्रकोप के मामलों में एक बार फिर से बढ़त देखी जा रही है. यहां संक्रमण के मामले डेढ़ लाख से ज्यादा हो चुके हैं. फिलहाल लॉकडाउन के कारण अहम यहूदी त्यहोरों को नहीं मनाया जा सकेगा.

https://jantaserishta.com/news/big-disclosure-of-chinese-spying-monitoring-24-lakh-people-of-these-countries-including-india/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it