Top
विश्व

अबू धाबी में भारतीय समुदाय के लिए फ‍िर खुला ISC, कोरोना के वजह से छह महीने से था बंद

Janta se Rishta
8 Sep 2020 11:26 AM GMT
अबू धाबी में भारतीय समुदाय के लिए फ‍िर खुला ISC, कोरोना  के वजह से छह महीने से था बंद
x

जनता रिश्ता वेबडेस्क। अबू धाबी, एजेंसी। कोरोना महामारी के कारण छह महीने तक बंद रहने के बाद अबू धाबी स्थित भारतीय सामाजिक और संस्‍कृति केंद्र (आइएससी) के दरवाजे भारतीय समुदाय के लिए फ‍िर खोल दिए गए है। आइएससी के अध्‍यक्ष योगेश प्रभु ने सोमवार को गल्‍फ न्‍यूज को इसकी जानकारी साझा करते हुए कहा कि इसके खुलने से सामुदायिक विकास मंत्रालय और हम सभी बहुत खुश हैं। उन्‍होंने कहा कि हमने अपने सदस्यों को केंद्र में फिर से शामिल होने और विश्व स्तरीय इनडोर और बाहरी सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए सूचित किया है।

अबू धाबी में भारतीयों का यह सबसे पुराना और सबसे बड़ा सामाजिक संगठन है। भारत के विभिन्‍न हिस्‍सों से आने वाले करीब 1800 से अधिक लोगों ने इसकी सदस्‍यता ले रखी है। कोरोना महामारी के बाद इसके दोबारा खुलने से लोगों में एक नया उत्‍साह है। हालांकि, पहले दिन यहां लोगों की आवक कम रही। पहले दिन कुछ लोगों ने केंद्र की ओर रुख किया। केंद्र में स्विमिंग पूल को छोड़कर सभी गेम और गतिविधियों का संचालन हुआ। उन्होंने कहा कि बैडमिंटन कोर्ट में अधिकतम 12 व्यक्तियों को एक समय सीमा के अंदर प्रवेश करने की इजाजत है। इसी तरह से आठ व्यक्तियों को जिम में प्रवेश करने की अनुमति है।

ISC के अधिकांश सदस्य व्यवसायी और पेशेवर हैं, जैसे वकील, वित्तीय सलाहकार और बैंकर। इसकी स्‍थपना 1967 में हुई थी। 2017 में संगठन ने अपनी स्वर्ण जयंती मनाई। इस केंद्र में कई तरह के खेल की सुविधाएं हैं। इसके साथ केंद्र पर सांस्कृतिक और मनोरंजन के लिए भी इंतजाम है। कोरोना महामारी के कारण ऐहतियात के तौर पर केंद्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्‍क्रीनिंग की व्‍यवस्‍था की गई है। प्रभु ने गल्फ न्यूज को बताया कोरोना महामारी के दौरान समुदाय के लिए केंद्र ने हाल ही में एयर इंडिया एक्सप्रेस को टिकटिंग के लिए एक मुफ्त स्थान आवंटित किया था।

https://jantaserishta.com/news/bangladesh-mosque-blast-more-than-20-people-have-died-so-far-6-airconditioners-were-injured-in-the-blast/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it