इरफान पठान – लंका प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में खेलने की इच्छा जताई

    जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने 28 अगस्त से शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में खेलने की इच्छा जताई है। पठान उन 70 विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने एलपीएल में खेलने में दिलचस्पी दिखाई है। 

    ऐसा माना जा रहा है कि पठान ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति ले ली है। बीसीसीआई सक्रिय खिलाड़ियों को अन्य टी-29 लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है लेकिन पठान ने इस साल जनवरी में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी।

    पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी पिछले साल एक विदेशी लीग में खेला था। वह अबू धाबी में टी 10 लीग में मराठा अरेबियंस के लिए खेले थे। पठान को खिलाड़ी मसौदे में डाल दिया जाएगा, जब तक कि पांच में से एक फ्रेंचाइजी उन्हें एक मार्की खिलाड़ी के रूप में नहीं चुन लेती। 

    मसौदे का विवरण और फ्रेंचाइजी मालिकों को अभी अंतिम रूप देना और घोषित करना बाकी है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) कुछ सरकारी मंजूरी का भी इंतजार कर रहा है। 

    पांचों फ्रेंचाइजी कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना का प्रतिनिधित्व करेंगी। एसएलसी कार्यकारी समिति ने पहले ही टूर्नामेंट के लिए मंजूरी दे दी है।