खेल

IPL 2020 Live Updates: मुंबई का गिरा दूसरा विकेट, 33 रन बनाकर आउट हुए डिकॉक

Janta se Rishta
19 Sep 2020 3:01 PM GMT
IPL 2020 Live Updates: मुंबई का गिरा दूसरा विकेट, 33 रन बनाकर आउट हुए डिकॉक
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज हो गया है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आइपीएल 2020 का पहला मैच अबू धाबी में खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई के खिलाफ CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने मैच और टूर्नामेंट की पहली गेंद पर चौका जड़ा। खबर लिखे जाने तक मुंबई इंडियंस ने 9 ओवर में 2 विकेट खोकर 83 रन बना लिए हैं।

मुंबई इंडियंस की पारी

IPL के नए सीजन के ओपनिंग मैच में MI की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक सलामी जोड़ी के तौर पर उतरे। कप्तान रोहित का बल्ला इस मैच में नहीं चल पाया हालांकि उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी। उन्हें पीयूष चावला ने 12 रन पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया। मुंबई को दूसरा झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में सैम कुर्रन ने दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे डिकॉक को 33 रन पर सैम ने शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट करवा दिया।

चेन्नई व मुंबई की टीम ने इन्हें दिया मौका

चेन्नई की टीम ने चार विदेशी खिलाड़ियों में शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, सैम कुर्रन और लुंगी नगिदी को मौका दिया है, जबकि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस क्विंटन डिकॉक, किरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट के साथ मैदान पर उतरी है। मुंबई की टीम में सौरभ तिवारी को मौका दिया है। इस खिलाड़ी को किसी भी दिग्गज ने संभावित प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी। दो साल के बाद सौरभ तिवारी आइपीएल खेल रहे हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डुप्लेसिस, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जड़ेजा, सैम कुर्रन, पीयूष चावला, दीपक चाहर और लुंगी नगिदी।

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), रोहित शर्मा(कप्तान), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की आइपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में आइपीएल 2020 का पहला मैच कुछ ही मिनटों में शुरू हो जाएगा। आइपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीमों के बीच ये जंग रोमांचक होने की उम्मीद है। बेशक दोनों टीमें आइपीएल 2020 मे विजयी शुरुआत चाहेंगी, लेकिन राह किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है।

बिना फैंस के पहली बार ये दोनों टीमें मैदान पर हैं, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी की वजह से दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति नहीं है। फैंस के साथ-साथ मुंबई और चेन्नई को उनके दिग्गज खिलाड़ियों की भी कमी खल सकती है। मुंबई इंडियंस से जहां लसिथ मलिंगा नदारद हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को इस बार मिस्टर आइपीएल सुरेश रैना और हरभजन सिंह का साथ नहीं मिल रहा।

कैसी है दोनों टीमों की लड़ाई

इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कुल 28 बार हुआ है। इनमें से 17 मैच मुंबई की टीम ने जीते हैं, जबकि 11 मैचों में चेन्नई की टीम को जीत मिली है। हैरान करने वाली बात ये है कि सिर्फ मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम है, जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे ज्यादा बार हराया है। मुंबई के अलावा कोई भी टीम ऐसी नहीं है, जो सीएसके को 8 से ज्यादा बार भी हरा पाई हो। किंग्स इलेवन पंजाब ने धौनी की सेना को 8 बार आइपीएल में मात दी है।

https://jantaserishta.com/news/ipl-2020-live-updating-dhoni-landed-on-the-field-after-a-long-time-of-436-days-gave-this-answer-to-the-question-of-retirement/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it