खेल

IPL 2020: बेन स्टोक्स की वापसी को लेकर कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने बताई पूरी बात

Janta se Rishta
16 Sep 2020 5:47 AM GMT
IPL 2020: बेन स्टोक्स की वापसी को लेकर कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने बताई पूरी बात
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|आईपीएल के 13वें (IPL 13) संस्करण की शुरुआत में अब से महज 4 दिनों का समय बचा हुआ है. लेकिन आईपीएल के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अब तक अपने हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की इस आईपीएल में मौजूदगी को लेकर गुत्थी नहीं सुलझा पाई है. हर तरफ बस यही चर्चा हो रही है कि क्या बेन स्टोक्स इस बार के आईपीएल में खेलते नजर आएंगे या नहीं. इस बीच राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew Mcdonald) ने स्टोक्स की आगामी आईपीएल सीजन में उपलब्धता को लेकर चुप्पी तोड़ी है.

आईपीएल 13 में स्टोक्स की उपलब्धता अभी सुनिश्चित नहीं- मैकडोनाल्ड
गौरतलब है कि एक तरफ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) की सीरीज की वजह से आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्ठान रॉयल्स की टीम को ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, जो कि राजस्थान के कप्तान हैं और इंग्लैंड के घातक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कमी शुरुआती मुकाबलों में खलनी तय मानी जा रही है. दूसरी ओर इंग्लैंड के धांसू ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को लेकर अब भी संयस बरकरार है. ऐसे में आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान बताया है कि आने वाले टूर्नामेंट में स्टोक्स की उपलब्धता अभी तक सुनिश्चित नहीं है. एंड्रयू मैकडोनाल्ड के अनुसार फिलहाल स्टोक्स पर फैसला लेना जल्दबाजी रहेगा. हम इस समय उन्हें अधिक समय देना चाहते हैं क्योंकि वह अपने बीमार पिता की देखभाल कर रहे हैं. मौजूदा समय में बेन स्टोक्स की स्थिति के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है. लेकिन जैसे ही हालात की स्थिति साफ होती है, उसके बाद ही हम उन पर कोई निर्णय ले सकेंगे. साथ ही इस मुश्किल समय में हमारी संवेदनाएं स्टोक्स और उनके परिवार के साथ बनी हुई हैं.

बीमार पिता की देखभाल कर रहे हैं बेन स्टोक्स
साल 2019 के वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में इंग्लैंड टीम के लिए जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स मौजूदा वक्त में अपने जीवन के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं. स्टोक्स इन दिनों न्यूजीलैंड में ब्रेन कैंसर से जूझ रहे अपने पिता की देखभाल कर रहे हैं. मालूम हो बेन स्टोक्स इसी कारण इंग्लैंड (England) की घरेलू सरजमीं पर हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद से ही इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में बेन स्टोक्स की आईपीएल में वापसी को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स (RR) को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान अपना पहला मुकाबला 22 सितंबर को शारजहां के मैदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के विरुद्ध खेलना है.

https://jantaserishta.com/news/ipl-2020-all-rounder-akshar-patel-expresses-hope-this-is-delhi-capitals-ability-in-the-race-to-become-champions/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it