IPL : हार के बीच कोहली ने ढूंढा ‘नगीना’, आगे के मैचों में बनेगा RCB का ‘ब्रह्मास्त्र’

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के पहले मैच में शनिवार को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने स्टार्स से भरी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बुरी तरह हराया. क्रिकेट के फैंस के बीच इस मैच की काफी चर्चा हो रही है. दरअसल, CSK के कप्तान धोनी टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन हैं वहीं RCB के कैप्टन कोहली मौजूदा भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. मैच के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है कि धोनी के अनुभव के सामने कोहली का जोश कमजोर साबित हुआ. दिलचस्प बात यह है कि इस हारे हुए मैच में कोहली को नवदीप सैनी जैसा एक नगीना बॉलर मिला है. आइए खुद धोनी और कोहली से जानते हैं कि इस मैच के बारे में उनकी क्या राय है.

नवदीप सैनी से इंप्रेस हैं कोहली
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि कोई भी टीम इस तरह की शुरुआत नहीं चाहेगी. कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘कोई भी टीम इस तरह से शुरुआत नहीं करना चाहेगी. लेकिन खेल में इस तरह का होना अच्छी बात है. मैदान पर खिलाड़ियों के रवैये से मैं खुश हूं. मुझे पता है कि हमारी बल्लेबाजी सही नहीं थी और हम वापसी करेंगे.’

आरसीबी भले ही मैच हार गई, लेकिन कप्तान कोहली तेज गेंदबाज नवदीप सैनी से काफी इंप्रेस हैं. उन्हें उम्मीद है कि नवदीप सैनी आगे के मैचों में आरसीबी के लिए कमाल कर सकते हैं. कोहली ने टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को लेकर कहा, ‘वह (सैनी) 150 किलोमीटर की रफ्तार के आस-पास गेंदबाजी कर रहे हैं, जो कि अच्छा है. वह एक घातक गेंदबाज बनने की ओर अग्रसर हैं और हम उन पर नजर रख रहे हैं.’ सैनी ने चार ओवर में 24 रन दिए लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.बेंगलोर के कप्तान ने कहा, ‘विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल दिख रहा था. हमें लगा कि यहां पर 140-150 का स्कोर एक अच्छा स्कोर होगा. लेकिन टीम बल्लेबाजी में संघर्ष करती दिखी.’चेन्नई ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बेंगलोर को 17.1 ओवर में 70 रन पर ढेर कर दिया और फिर तीन विकेट खोकर 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

धोनी बोले-मुझे भी नहीं था पिच का अंदाजा
CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि विकेट के बारे में उनकी टीम को ज्यादा कुछ पता नहीं था. धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘वास्तव में हम विकेट को लेकर ज्यादा निश्चित नहीं थे. हमने यहां पर अभ्यास मैच भी खेला था लेकिन यह वैसी विकेट नहीं है जैसा कि उस मैच में थी. जिस तरह से आज विकेट खेली, उसकी मुझे बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी. मुझे लगता है कि इस विकेट पर 140 के आस-पास का स्कोर बनने की उम्मीद थी.’

चेन्नई ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बेंगलोर को 17.1 ओवर में मात्र 70 रन पर ढेर कर दिया और फिर तीन विकेट खोकर 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.धोनी ने कहा, ‘हमने खिलाड़ियों से इस बारे में बात की थी कि उन्हें किस तरह की परिस्थितियों की जरूरत पड़ेगी. उनके (हरभजन) पास इस विकेट पर गेंदबाजी करने का अनुभव है. मुझे नहीं लगता कि इस तरह की विकेट पर गेंदबाजी करने से वह कभी मना करेंगे.’हरभजन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here