खेल

मांकडिंग को लेकर रिकी पोंटिंग से हुई है दिलचस्प बातचीत : अश्विन

Janta se Rishta
25 Aug 2020 8:04 AM GMT
मांकडिंग को लेकर रिकी पोंटिंग से हुई है दिलचस्प बातचीत : अश्विन
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि उन्होंने अपने आइपीएल कोच रिकी पोंटिंग से ऐसे बल्लेबाजों को आउट करने के विवादित मुद्दे पर बात की है, जो नॉन-स्ट्राइकर एंड से गेंद फेंकने से पहले निकल जाते हैं। हालांकि, अश्विन ने कहा है कि वह अगले हफ्ते ही बातचीत की सामग्री का खुलासा करेंगे। यूएई में आइपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। इसके लिए खिलाड़ी और स्टाफ दुबई पहुंच रहे हैं।

यह मुद्दा तब चर्चा का विषय बन गया जब अश्विन की टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच पोंटिंग ने कहा कि वह आइपीएल 2020 से पहले एक बल्लेबाज को आउट करने के विवादास्पद तरीके पर अश्विन के साथ चर्चा करेंगे। ऐसा इसलिए हैं, क्योंकि अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को पिछले सीजन में नॉन-स्ट्राइकर एंड में रन आउट किया था। इसके बाद कुछ लोगों ने उनका साथ दिया था तो कई लोगों ने इस कृत्य की आलोचना करते हुए इसे 'खेल की भावना' के खिलाफ बताया।

वहीं, आइपीएल 2020 के लिए अश्विन दुबई पहुंच चुके हैं, लेकिन पोंटिंग अगले सप्ताह आने वाले हैं और दोनों के बीच व्यक्तिगत बातचीत होगी, इससे पहले कि भारतीय खुलासा करे कि उनके बीच क्या हुआ। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है, "रिकी पोंटिंग अभी तक (दुबई) नहीं पहुंचे हैं। उनके आने के बाद, हम उनके साथ बातचीत के लिए बैठेंगे। उन्होंने कहा कि वह बातचीत करना चाहते हैं। हम पहले ही फोन पर बात कर चुके हैं। यह बहुत दिलचस्प चैट थी।"

अश्विन ने कहा कि आमने-सामने की बातचीत के बाद बेहतर होगा, क्योंकि भारी-भरकम उच्चारण वाले ऑस्ट्रेलियाई के संदेश अनुवाद में खो सकते हैं। उन्होंने कहा है, "क्या होता है कि कभी-कभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों के संदेश अंग्रेजी में अनुवाद में खो जाते हैं और एक अलग अर्थ के साथ हम तक पहुंचते हैं। यहां तक कि उनके कुछ चुटकुले भी खबर बन जाते हैं। यही वह है और अगले हफ्ते मैं रिकी के साथ अपनी बातचीत के बारे में थोड़ा और खुलासा करूंगा।"

पोंटिंग ने कहा था कि अश्विन के साथ उनकी कड़ी बातचीत होगी और वह दिल्ली कैपिटल्स में इस कृत्य को दोहराने की अनुमति नहीं देंगे, क्योंकि यह खेल भावना के भीतर नहीं था। सोमवार को अश्विन ने गेंदबाजों के लिए फ्री बॉल की शुरुआत का सुझाव दिया, अगर नॉन-स्ट्राइकर बल्लेबाज बहुत दूर जाता है तो ऐसे बल्लेबाजों को रन आउट करने में कुछ भी गलत नहीं है। अश्विन ने कहा है कि गेंदबाज के पक्ष में भी कुछ तो होना चाहिए।

https://jantaserishta.com/news/delhi-capitals-appointed-new-bowling-coach-before-ipl/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it