INDvsAUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए  टीम इंडिया के अंतिम 13 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है.  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार की सुबह ट्विटर पर 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की.  शुक्रवार से शुरू होने वाला यह मैच पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम में होने जा रहा है जहां अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है.

इस टेस्ट में पहले टेस्ट में खेले रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल नहीं किया गया है. वहीं उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है. इस टीम के ऐलान से पहले अटकलें लगाई जा रहीं थी टीम इंडिया में चोटिल पृथ्वी शॉ की वापसी हो सकती है, लेकिन उन्हें इस मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया. विराट कोहली ने पर्थ में तेज पिच होने की ज्यााद संभावना के चलते अपनी टीम में तेज गेंदबाजी  में मजबूती देने की कोशिश है. अब टीम में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा के अलावा भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को भी शामिल किया गया है.

भारतीय टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह भवनेश्वर कुमार, उमेश यादव.

इस सीरीज का पहला टेस्ट टीम इंडिया ने जीत कर 71 साल के इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में किसी टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीता था. एडिलेड में हुए इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से मात दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here