IND vs WI: ऋषभ पंत पर भड़के फैंस, विराट कोहली ने इस तरह कराया सबको शांत। जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम की फील्डिंग पहले मैच की तरह ही खराब रही। टीम को इसका खामियाजा हार के रूप भुगतना पड़ा। भारतीय फील्डरों ने लेंडल सिंमस और ईवन लुइस जैसे खतरनाक बल्लेबाजों के कैच टपकाए। अब ऐसे बल्लेबाजों को मौका दोबारा मौका मिलेगा तो जीत की उम्मीद रखनी बेमानी होगी। 

भुवनेश्वर कुमार के ओवर में वॉशिंगटन सुंदर और ऋषभ पंत से लगातार लेंडल सिमंस और एविन लुइस के कैच छूट गए। जिस समय सिमंस का कैच छूटा उस समय वे 6 रन पर थे जबकि लुइस 16 रन बनाकर खेल रहे थे। भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने जब कैच छोड़ा तो मैदान में बैठे दर्शकों ने संजू सैमसन के समर्थन में ‘संजू-संजू’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस दौरान बाउंडरी के पास फील्डिंग कर रहे कप्तान विराट कोहली ने दर्शकों की ओर ऐसा न करने का इशारा किया। यह वाकया सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

इससे पहले बल्लेबाजी करने वाली भारत ने युवा शिवम दुबे (54) के पहले अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 170 रन बनाए। हैदराबाद में 94 रनों की नायाब पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने वाले कोहली इस मैच में कमाल नहीं कर सके और 19 रन बनाकर केसरिक विलियम्स की गेंद पर सिमंस के हाथों लपके गए। उस समय कुल योग 120 रन था। कोहली ने 17 गेदों पर दो चौके लगाए।

उधर, वेस्टइंडीज की ओर से लेंडल सिमंस ने 67 रन, एविन लुइस ने 40 रन, निकोलस पूरन ने 38 रन और शिमरन हेटमायर ने 23 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। वेस्टइंडीज ने ये लक्ष्य 18.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।