Ind vs Aus विराट कोहली को एडम जंपा ने अपना शिकार बनाना एडम जंपा ने, दिलचस्प है दोनों की जंग | जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेसक | ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है और इस सीरीज के पहले मैच में एक बार फिर से विराट कोहली व कंगारू टीम के गेंदबाज एडम जंपा के बीच की जंग देखने को मिली। हालांकि इस बार बाजी मारी एडम जंपा ने जिन्होंने विराट को आउट कर दिया। वनडे क्रिकेट में विराट और जंपा के बीच की जंग देखते ही बनती है क्योंकि दोनों एक-दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश करते हैं और इस लड़ाई में कभी विराट तो कभी जंपा हावी दिखते हैं। 

एडम जंपा का वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है और इस मैच में भी जंपा ने इसे बखूबी जारी रखा। मुंबई वनडे में विराट ने एडम जंपा की गेंद पर शानदार छक्का लगाया और उसके बाद उनकी अगली ही गेंद पर उन्हें ही अपना कैच थमा बैठे। विराट कोहली और जंपा का वनडे में अब तक सात पारियों में आमना-सामना हुआ है और इसमें विराट को चार बार उन्होंने आउट किया है। हालांकि विराट ने जंपा की कुल 97 गेंदों का सामना किया है जिसमें उन्होंने कुल 126 रन बनाए हैं। यानी विराट रन बनाने के मामले में पीछे नहीं हैं, लेकिन जंपा भी उन्हें आउट करने के मामले में बाजी मारते दिख रहे हैं। जंपा के खिलाफ विराट का औसत 31.5 का है।

टीमें इस प्रकार हैं –

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा.