IND v NZ : टीम इंडिया पहुंची ऑकलैंड, कोहली ने शेयर की सेल्फी |जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।  टीम इंडिया करीब दो महीने के लंबे दौरे के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी को तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया 20 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हुई थी। टीम इंडिया वाया सिंगापुर होते हुए ऑकलैंड पहुंची है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक सेल्फी शेयर की है, जिसमें उनके साथ शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर भी नजर आ रहे हैं। भारत को 24 जनवरी से न्यूजीलैंड में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

भारतीय टीम के लिए ये दौरा काफी अहम होगा। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ये टीम इंडिया का काफी अहम दौरा माना जा रहा है। भारत ने अभी तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए अपने सातों टेस्ट मैच जीते हैं। दौरे की शुरुआत पांच मैचों की ट्वंटी20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगी। टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले दो मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में ही खेले जाने हैं। इस साल टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। ऐसे में पांच मैचों की टी20 सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगी। 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय T20 टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर