अनुच्छेद 370 और CAA के समर्थन में शख्स ने शरीर पर बनवाया अखंड भारत का नक्शा…| जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।   अगर आपको देश के सभी राज्यों और मुख्य पर्यटन स्थलों के नक्शे देखने हों तो आप कोई नक्शा मत उठाइए. आप मिलिए राजस्थान के आर्यन सोनी से. आर्यन के पूरे शरीर में भारत के 28 राज्यों और 9 केंद्र शासित प्रदेशों के नक्शे बने हुए हैं. ये नक्शे इन्होंने टैटू से बनवाए हैं.

33 साल के आर्यन सोनी राजस्थान के बीकानेर जिले में जस्सूसर गेट इलाके में रहते हैं. इनके शरीर पर राज्यों के अलावा प्रमुख पर्यटन स्थलों के टैटू भी बनवा रखे हैं. जब आर्यन सोनी से पूछा गया कि आपने ऐसा क्यों किया? तब आर्यन ने बताया कि उनके शरीर पर बने ये टैटू देश के प्रति प्रेम है. 

आर्यन ने बताया कि अनुच्छेद 370 हटाने और CAA के समर्थन में उन्होंने अपने पूरे शरीर पर अखंड भारत का नक्शा बनवाया है. अब वो अपने सारे टैटू को लेकर जीनियस, लिम्का व इंडिया बुक में रिकॉर्ड के रूप में दर्ज करवाएंगे. आर्यन 6 महीने से अपने शरीर पर टैटू बनवा रहे हैं. 25 सितंबर 2019 से शुरू हुआ टैटू बनवाने का यह काम 26 जनवरी 2020 को पूरा हो जाएगा. वो हर दिन में टैटू बनाने के लिए करीब 6 से 7 घंटे टैटू पार्लर में बैठते थे. 

टैटू बनाने वाले विष्णु स्वामी ने बताया कि वे प्रतिदिन एक या दो टैटू ही बना पाते हैं. पहले दो महीनों में तो भारत के हर राज्य के प्रमुख दर्शनीय स्थल के खाके को तैयार किया. इसके बाद अगले दो महीने में इसे पूरा किया. 

विष्णु स्वामी ने बताया कि वे आर्यन से मिलने वाले पैसों को अनाथालय में दान करेंगे. क्योंकि इससे पहले जब भी आर्यन ने टैटू के बदले पैसे दिए हैं, विष्णु उन्हें पुलवामा हमला दानकोष, राष्ट्रहित और अनाथालय में देते आए हैं. 

आर्यन सोनी के शरीर पर टैटू से ताजमहल, स्टे्च्यू ऑफ यूनिटी, स्वर्ण मंदिर, कुरूक्षेत्र, लद्दाख के पर्वत, गेटवे ऑफ इंडिया, जैसलमेर के धोरे, लालकिले सहित अनेक प्रांतों के ऐतिहासिक स्मारक व पर्यटन स्थल शामिल है.