भारत

हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में ट्रक से मार्बल उतारने के दौरान तीन मजदूर दबे, दो की मौके पर मौत

Janta se Rishta
22 Aug 2020 5:52 PM GMT
हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में ट्रक से मार्बल उतारने के दौरान तीन मजदूर दबे, दो की मौके पर मौत
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क । कांगड़ा. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में दो अलग-अलग हादसे में तीन लोगों की जान चली गई. पहली घटना में दो मजदूरों की मार्बल के नीचे दबने से दर्दनाक मौत हो गई. खुंडिया थाना क्षेत्र के चंगर इलाके के सिहोरबल्ला की यह घटना है. मिली जानकारी के मुताबिक छह मजदूर ट्रक से मार्बल उतार रहे थे. दो मजदूर मार्बल को ट्रक से नीचे उतार रहे थे. जबकि अन्य मजदूर मार्बल को पकड़ रहे थे. बचाव के लिये बीच में मजदूरों ने बांस के गुटखे लगा रखे थे. तभी अचानक मार्बल की करीब 14 से 15 बड़ी स्लैब गिर गई जिसके नीचे तीन मजदूर दब गए. इस दुर्घटना में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि तीसरे मजदूर को मार्बल काटकर समय रहते बाहर निकाल लिया गया. मृतक मजदूरों की पहचान सुरेश कुमार और संजीव के रूप में हुई है. मृतक हमीरपुर जिले के करोट तहसील के सुजानपुर के रहने वाले थे.

हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय लोग और पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा. बचाए गए मजदूर को पास के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है. डीएसपी तिलकराज ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों शवों का देहरा अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

कुएं में फिसलकर गिरने से व्यक्ति की मौत

वहीं एक अन्य घटना में ज्वालामुखी थाना क्षेत्र के अंतर्गत 56 वर्षीय एक व्यक्ति अपने घर के पास बने गहरे कुएं में पैर फिसलने से गिर गया. उसकी चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोगों ने उसे कुएं से बाहर निकाला और सिविल अस्पताल ज्वालामुखी ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it