HDFC लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा , अब बेरोजगार कस्टमर्स को भी मिलेगा होम लोन

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- आमतौर पर देखा गया है कि बैंक नौकरीपेशा लोगों को लोन देना पसंद करते हैं. वहीं नौकरी नहीं करने वाले लोगों को होम लोन मिलना आसान नहीं होता है. लेकिन अब हाउसिंग फाइनेंस प्रमुख HDFC लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, HDFC लिमिटेड ने मॉर्गेज गारंटीड होम लोन के लिए आईएमजीसी (इंडिया मॉर्गेज गारंटीकॉर्पोरेशन) के साथ हाथ मिलाया है. इस समझौते के बाद HDFC लिमिटेड होम लोन के इच्छुक ग्राहकों को अधिक लोन देने में सक्षम होगा.

वहीं ग्राहकों को भी उनकी रिटायरमेंट के बाद भी लोन मिल सकेगा. एचडीएफसी की मैनेजिंग डायरेक्टर रेनू सूद ने बताया कि यह समझौता तीन अलग-अलग स्तर के ग्राहकों के लिए फायदेमंद रहेगी. उन्होंने कहा कि यह मध्यम उम्र के नौकरी करने वाले ग्राहकों के साथ-साथ अपना कारोबार करने वाले ग्राहकों को फायदा पहुंचाएगी. यही नहीं, नौकरीपेशा युवाओं के साथ-साथ ही बड़े स्तर पर ऐसे ग्राहकों को भी लाभ मिलेगा जो अभी तक नौकरी नहीं कर रहे हैं. रेनू सूद ने कहा कि यह पार्टनरशिप भारत सरकार की मत्वाकांक्षीय योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी लोगों को 2022 तक घर मुहैया कराने की दिशा में भी सहायक सिद्ध होगी.

वहीं आईएमजीसी के सीईओ महेश मिश्रा का कहना है कि एचडीएफसी लिमिटेड हाउसिंग फाइनेंस के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी है. हम सभी इस बात के गवाह हैं कि भारत के हाउसिग फाइनेंस सेक्टर में हमारे उत्पाद बेहतरीन स्वीकायर्ता के साथ बने हुए हैं.मॉर्गेज गारंटी सभी स्तरों पर कारगर साबित हो रहा है. बता दें कि मॉर्गेज का मतलब गिरवी रखना होता है.  इसके तहत अपनी प्रॉपर्टी को बैंक या हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के पास लोन की सिक्युरिटी के रूप में बंधक रखना होता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here