भारत

हरियाणा : अब शनिवार और रविवार को खुली रहेंगी दुकानें, नहीं होगा WEEKEND लॉकडाउन, सरकार ने जारी किए नए आदेश...

Janta se Rishta
28 Aug 2020 10:41 AM GMT
हरियाणा : अब शनिवार और रविवार को खुली रहेंगी दुकानें, नहीं होगा WEEKEND लॉकडाउन, सरकार ने जारी किए नए आदेश...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोना (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि अब वीकेंड पर लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगेगा. खट्टर सरकार ने फैसला लिया है कि अब सोमवार औऱ मंगलवार को प्रदेश में दुकानें बंद रहेंगी. सरकार ने शहरी क्षेत्रों के लिए ये आदेश जारी किए हैं. अब शनिवार और रविवार को दुकानें और शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) खोले जा सकेंगे. ये आदेश केवल शहरी क्षेत्र के इलाकों के लिए लागू होंगे.

बता दें कि हरियाणा सरकार ने राज्‍य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 22 अगस्त को बड़ा कदम उठाया था. पंजाब की तरह हरियाणा में भी सप्‍ताहांत ( weekends) पर लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने का सरकार ने फैसला लिया. इसके तहत राज्‍य में शनिवार और रविवार को दुकानें और कार्यालय बंद रहने थे. लेकिन सरकार ने अब अपने इस फैसले में बदलाव किया है.

अनिल विज ने की थी घोषणा
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने घोषणा की थी कि हरियाणा में अब शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा, जिसमें न तो कार्यालय खुलेंगे और न ही दुकानें खोली जा सकेंगी. वाहन चालकों को वाहन चलाने की अनुमति रहेगी, लेकिन यदि किसी ने मास्क नहीं पहना तो उसका चालान काटा जाएगा. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों की तादाद को रोकने तथा सावधानी बरतने की मंशा से यह फैसला लिया गया था. लेकिन सरकार ने अपने इस फैसले को अब बदल दिया है.

चंडीगढ़ में भी नहीं लगेगा वीकेंड लॉकडाउन
चंडीगढ़ में भी अब वीकेंड लॉकडाउन नहीं लगेगा. यहीं नहीं शनिवार और रविवार को शराब के ठेके तथा सैलून भी खुले रहेंगे. हालांकि शहर की भीड़ वाली मार्केट में लागू किया गया ऑड इवन जारी रहेगा. शुक्रवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में हुई वार रूम की मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it