भारत

गुंडाराज : बदमाशों के डर से पिछले एक साल से स्कूल नहीं गयी छात्रा, पिता ने सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर माँगा इंसाफ...

Janta se Rishta
31 Aug 2020 2:55 PM GMT
गुंडाराज : बदमाशों के डर से पिछले एक साल से स्कूल नहीं गयी छात्रा, पिता ने सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर माँगा इंसाफ...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, नई दिल्ली। संगम नगरी प्रयागराज में छेड़खानी का शिकार हुई छात्रा दबंगों के डर की वजह से पिछले एक साल से स्कूल नहीं जा पा रही है. पुलिस ने पहले छेड़खानी और उसके बाद धमकाने और मारपीट के मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया, लेकिन आज तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की. दबंगों की दहशत ऐसी है कि छात्रा और उसका पूरा परिवार बेहद डरा सहमा है. छात्रा की तबीयत तो इतनी खराब रहती है कि अक्सर उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ता है. घर पर भी वो बिस्तर पर ही पड़ी रहती है.

इंसाफ की गुहार
छेड़खानी की शिकार छात्रा के पिता ने बेरहम सिस्टम के सामने घुटने टेकने के बाद अब अपना एक वीडियो तैयार कर जिम्मेदार लोगों से मदद की गुहार लगाई है. पीड़िता के पिता का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में बेबस पिता ने अपनी पूरी व्यथा सुनाते हुए सिस्टम की नाकामी को उजागर किया है और इंसाफ की गुहार लगाई है.

सख्त कार्रवाई की जाएगी
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अफसरों ने इस मामले में पहल की है. प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि एफआईआर के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. पीड़ित परिवार को जरुरत पड़ने पर सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी और अगर पुलिस की लापरवाही सामने आती है तो दोषी लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई
मामला प्रयागराज शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर बहरिया थाना क्षेत्र के जुगनीडीह गांव का है. यहां की रहने वाली करीब 15 साल की लड़की के साथ करीब साल भर पहले छेड़खानी हुई थी. इस मामले में पीड़ित के परिवार ने गांव के ही पांच लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो दबंगों का हौसला बढ़ गया.

केस वापस लेने की धमकी
इसी साल जून महीने में छात्रा को फिर से परेशान किया गया और केस वापस लेने की धमकी देते हुए उसके और परिवार के साथ मारपीट की गई. इस मामले में फिर से एफआईआर कराई गई, लेकिन फिर से कोई एक्शन नहीं लिया गया तो जुलाई में दोबारा मारपीट की गई.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it