भारत

अच्छी खबर: कोरोना वैक्सीन के लिए इस देश ने भारत के साथ किया समझौता, सीरम में निवेश करेगी यह फार्मा कंपनी

Janta se Rishta
31 Aug 2020 2:52 AM GMT
अच्छी खबर: कोरोना वैक्सीन के लिए इस देश ने भारत के साथ किया समझौता, सीरम में निवेश करेगी यह फार्मा कंपनी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोविड-19 वैक्सीन हासिल करने के लिए बांग्लादेश की फार्मा कंपनी बेक्सिमो ने भारत की सीरम इंस्टीट्यूट (SII) के साथ निवेश करने का ऐलान किया है. शुक्रवार को समझौता के बाद सीरम की वैक्सीन का इस महीने परीक्षण करने के लिए ढाका ने रजामंदी जाहिर की. इससे पहले बांग्लादेश चीन की सिनोवेक बॉयोटेक वैक्सीन के अंतिम चरण की मानव परीक्षण की मंजूरी दे चुका है.

कोविड वैक्सीन हासिल करने के लिए समझौता

बेक्सिमो ने बयान में कहा, "वैक्सीन की मंजूरी मिलने के बाद बांग्लादेश सीरम से प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन हासिल करने वाला देश बन जाएगा." हालांकि बांग्लादेश की कंपनी ने निवेश की रकम का खुलासा नहीं किया और न ही ये बताया है कि उसे सीरम से वैक्सीन की कितनी डोज मिलनेवाली है. दोनों कंपनियों के प्रमुख ने बयान जारी कहा, "ऐतिहासिक समझौता दोनों मुल्कों के बीच सहयोग की परस्पर मंशा को जाहिर करता है." बयान में कहा गया कि कोविड-19 महामारी की स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों पर काबू पाने के लिए लंबा सफर तय करना है. बेक्सिमो बांग्लादेश में सीरम की वैक्सीन की विशेष आपूर्तिकर्ता होगी.

बांग्लादेश की फार्मा कंपनी सीरम में करेगी निवेश

बांग्लादेश की फार्मा कंपनी सरकार के साथ वैक्सीन की संख्या के बारे में जरूरत पर चर्चा करेगी. इसके अलावा बांग्लादेश में निजी संस्थानों को वितरण करने के लिए बेक्सिमो अतिरिक्त डोज भी हासिल करेगी. सीरम दुनिया की बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी है. फार्मा कंपनी तीन कोविड वैक्सीन का परीक्षण कर रही है. उसने ऑस्ट्राजेनका के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपूर्ति के लिए कोविड-19 वैक्सीन की बिलियन डोज के लिए साझेदारी की है.

https://jantaserishta.com/news/central-government-directive-government-employees-who-have-worked-for-more-than-30-years-will-be-retired-read-full-news/

https://jantaserishta.com/news/state-government-has-released-the-guidelines-of-unlock-4-know-what-will-be-open-and-what-will-be-closed/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it