भारत

अच्छी खबर : आंध्र सरकार अस्पतालों में सहायता डेस्क स्थापित करने का दिया निर्देश, कहा- मरीजों को मिलेगा लाभ

Janta se Rishta
26 Aug 2020 12:01 PM GMT
अच्छी खबर : आंध्र सरकार अस्पतालों में सहायता डेस्क स्थापित करने का दिया निर्देश, कहा- मरीजों को मिलेगा लाभ
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने मंगलवार को राज्य के जिला अधिकारियों को आरोग्यश्री के तहत हर अस्पताल में हेल्प डेस्क स्थापित करने का निर्देश दिया, जिसमें 'आरोग्य मित्र' शामिल है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होगा कि लाभार्थी हद तक संतुष्ट हो। स्थिति से संवेदनशील तरीके से निपटना संभव है।

उसी के बारे में बोलते हुए, रेड्डी ने कहा कि कल्पना कीजिए कि आप एक सरकारी अस्पताल में जा रहे हैं, उस विशेष अस्पताल में कोई भी सेवा उपलब्ध नहीं हो। इसके पीछे का लक्ष्य यहीं है कि ये सुनिश्चित किया जा सके की लाभार्थी को जब भी वह सरकारी अस्पताल जाए तो उसे सारी सुविधा दी जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार, पहले यदि कोई मरीज किसी विशेष उपचार के लिए किसी सरकारी अस्पताल से संपर्क करता था जो उस विशेष अस्पताल में उपलब्ध नहीं था।

अब, आरोग्य मित्र के शामिल होने से, न केवल लाभार्थी को अस्पताल में उस सेवा प्रदान करने के लिए निर्देशित किया जाएगा, बल्कि एक कदम आगे जाकर, आरोग्य मित्र प्राप्त अस्पताल के साथ समन्वय करेगा और रोगी को परिवहन के लिए एक एम्बुलेंस की भी व्यवस्था करेगा। यह एक अंतर की दुनिया बनाता है जब यह नोबल योजना के तहत लाभार्थियों के संतुष्टि स्तर की बात आती है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it