खेल

गावस्कर ने बताया, की कौन है भारत का ऑल-टाइम नंबर वन क्रिकेटर

Janta se Rishta
27 Aug 2020 10:32 AM GMT
गावस्कर ने बताया, की कौन है भारत का ऑल-टाइम नंबर वन क्रिकेटर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट इतिहास में अब तक कई महान क्रिकेटर हुए हैं। अलग-अलग समय में अलग-अलग खिलाड़ियों ने क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन का जादू बिखेरते हुए क्रिकेट फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई। हालांकि भारत का सबसे ग्रेटेस्ट क्रिकेटर कौन है ये बड़ी चर्चा का विषय है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारत के ऑल-टाइम नंबर वन क्रिकेटर का चयन किया।

सचिन तेंदुलकर, MS Dhoni व विराट कोहली ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने अपने खेल के दम पर पूरी दुनिया में ख्याति अर्जित की है, लेकिन सुनील गावस्कर की नजर में भारत के ऑल-टाइम नंबर वन क्रिकेटर 1983 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव हैं। गावस्कर ने कहा कि कपिल देव मेरे लिए भारत के नंबर वन क्रिकेटर हैं। उन्होंने कहा कि वो हर मामले में मेरे लिए नंबर वन रहेंगे, मेरे लिए हमेशा कपिल देव ही भारत के लिए ऑल-टाइन नंबर वन खिलाड़ी रहेंगे। गावस्कर ने ये बातें इंडिया टूडे से कही।

हरियाणा हरिकेन के नाम से मशहूर कपिल देव भारतीय युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ी प्रेरणा बन गए थे जब उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने दो बार की पूर्व वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब 1983 में जीता था। कपिल देव ने भारत को विश्व चैंपियन बनाने में गेंद और बल्ले से जबरदस्त सहयोग किया था। गावस्कर ने बताया कि उन्होंने उस विश्व कप के दौरान किस तरह से भारत को विषम परिस्थिति से गेंद और बल्ले की मदद से बाहर निकाला। यही नहीं वो टीम के बेस्ट फिल्डरों में से भी एक रहे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta