Top
विश्व

बच्चों के सामने महिला से गैंगरेप...आरोपियों ने कार रोककर किया हैवानियत

Janta se Rishta
12 Sep 2020 1:22 PM GMT
बच्चों के सामने महिला से गैंगरेप...आरोपियों ने कार रोककर किया हैवानियत
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान में बच्चों के सामने ही एक महिला के साथ गैंगरेप की घटना के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा है. मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने महिला को ही घटना के लिए जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की है. पीड़ित महिला फ्रांस की रहने वाली है. वहीं, कुछ ही दिन पहले कराची में एक 5 साल की लड़की को किडनैप कर लिया गया था और फिर रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. रेप की नई घटना लाहौर के पास की है. फ्रांस की रहने वाली महिला खुद कार ड्राइव करके जा रही थी. हाईवे से गुजरने के दौरान कार बंद हो गई. रात के 1.30 बजे कम से कम 2 लोग वहां पहुंचे और कार की खिड़की तोड़कर महिला और उनके दो बच्चों को खींच ले गए. बच्चों के सामने ही महिला के साथ कई बार रेप किया गया. अपराधियों ने महिला की ज्वैलरी, कैश और बैंक कार्ड भी लूट लिए.

बताया जाता है कि कार में तेल खत्म हो जाने के बाद महिला ने पुलिस को फोन किया था और सहायता मिलने का इंतजार कर रही थी. वहीं, मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घटना को लेकर पाकिस्तान में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. प्रशासन के खिलाफ कई और प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं.मामले के प्रमुख जांचकर्ता और पुलिस अधिकारी उमर शेख ने लोगों का गुस्सा यह कहकर बढ़ा दिया कि महिला को रात में अकेले यात्रा करने के बजाए पूरी जानकारी रखनी चाहिए थी. शेख ने कहा कि पाकिस्तानी समाज में कोई भी अपनी बहन और बेटी को इतनी रात अकेले यात्रा करने की अनुमति नहीं देगा. शेख ने यह भी कहा कि उन्हें सुरक्षित हाईवे का इस्तेमाल करना चाहिए था और यात्रा के दौरान पर्याप्त इंधन गाड़ी में रखना चाहिए था. उन्होंने यह भी कहा कि महिला ने पाकिस्तानी समाज को सुरक्षित समझ लिया.

लोग अधिकारी के बयान पर भड़क गए और कहा कि ये पीड़िता को ही दोष देने का एक और उदाहरण है. पाकिस्तान में कई बार ऐसा होता है जब शिकायत करने वाली महिला को ही अपराधी बता दिया जाता है. वहीं, मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने कहा है कि पुलिस अधिकारी की टिप्पणी अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि रेप की घटना को कभी भी तर्कसंगत नहीं ठहराया जा सकता. महिला अधिकारों के लिए काम करने वालीं कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारी उमर शेख के इस्तीफे की मांग की है.

https://jantaserishta.com/news/teachers-house-raided-eow-assets-worth-more-than-5-crores-recovered/

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-threat-to-bjp-leader-complaint-lodged-against-top-official-of-electricity-department-know-what-is-the-whole-matter/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it