भारत

नकली घी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़...फैक्ट्री मालिक सहित कई लोग गिरफ्तार

Janta se Rishta
30 Aug 2020 2:44 PM GMT
नकली घी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़...फैक्ट्री मालिक सहित कई लोग गिरफ्तार
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जयपुर। जयपुर शहर के शाहपुरा में नकली घी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने आरोपी सहित उसके सहयोगियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक सहित अन्य आरोपियों को हिरासत में लेकर पहले पूछताछ की.पूछताछ के दौरान कई खुलासे हुए. इसके बाद पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

दरअसल जयपुर शहर के शाहपुरा थाना क्षेत्र के कांवट के मीणा की ढाणी स्थित पुरानी हवेली में विगत 2 वर्षों से नकली घी का कारोबार किया जा रहा था.हवेली को ही फैक्ट्री बना दिया गया था. हवेली की आड़ में फैक्ट्री संचालन किया जाता था. जिसमें कई दर्जन मजदूर नकली घी बनाने का काम करते थे. फैक्ट्री में नकली सरस, लोटस, नोवा घी आदि बनाए जाते थे. पुलिस की छापेमारी में नोवा घी के 450 लीटर के टिन व डब्बे बरामद किए गए.

फ़ैक्टरी से अलग-अलग शहरों व प्रदेश में सप्लाई की जाती थी. यह फैक्ट्री कांवट क्षेत्र के मधुसूदन शर्मा व घनश्याम सैनी द्वारा संचालित किया जा रहा था. इनके द्वारा ही फैक्ट्री में कई दर्जन मजदूर मिलावट के कामों में लगे हुए थे.

https://jantaserishta.com/news/cockroaches-from-corona-patients-food-at-caveid-care-center-furore-allegations-of-poor-quality-food/

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-controversy-over-burning-corona-infected-corpse-villagers-sitting-on-dharna-police-lathi-charged/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it