भारत

1 करोड़ की धोखाधड़ी: फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर आरोपियों ने बेरोजगारों को बनाया शिकार

Janta se Rishta
26 Aug 2020 2:53 PM GMT
1 करोड़ की धोखाधड़ी: फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर आरोपियों ने बेरोजगारों को बनाया शिकार
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। फिल्म स्पेशल 26 में जिस तरह सीबीआई की भर्ती परीक्षा कर फर्जी रेड डाली जाती थी कुछ इसी तर्ज पर रेलवे का फर्जी बोर्ड बनाकर फ्रॉड करने का मामला सामने आया है. इसमें उम्मीदवारों से करीब 1 करोड़ रुपये का धोखा करने की बात सामने आ रही है.वडोदरा पुलिस ने रेलवे में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करके रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के फर्जी लेटरपेड, ऑफर लेटर और स्टैंप भी बरामद किए हैं. वडोदरा पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को सूचना मिली थी कि रेलवे बोर्ड में क्लर्क से लेकर डीआरएम तक की नौकरी दिलाने का झांसा देकर तुषार पुरोहित और उनके गैंग ने 54 उम्मीदवारों से एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि लेकर धोखाधड़ी की है.

'स्पेशल 26' फिल्म की तर्ज पर लोगों को चूना लगाने वाली इस गिरोह पर पुलिस ने छापेमारी की ओर कई चीजों के साथ उनको पकड़ा. गौरतलब है कि पूरे फर्जीवाड़े का मास्टर माइंड तुषार पुरोहित काफी शातिर अपराधी है और जेल से बाहर निकलने के लिए 22 लाख रुपये कोर्ट में जमा करवा के जमानत पर छूटा था.इन गिरोह के पास से जिस तरीके का मटेरियल मिला है उससे पुलिस को रेलकर्मियों की भी मिलीभगत होने का शक है. आने वाले दिनों में पुलिस इस दिशा में भी तफ़्तीश करेगी. यह गिरोह बाकायदा दिल्ली, जयपुर, वडोदरा जैसे शहरों में आरआरबी के नाम पर लिखित परीक्षा भी लेता था, इसके बावजूद रेलवे विजिलेंस को भनक तक नहीं लगी, जिसकी वजह से निर्दोष उम्मीदवारों की मेहनत की कमाई डूब गई.

https://jantaserishta.com/news/approval-for-construction-of-water-testing-laboratory-in-jashpur/

https://jantaserishta.com/news/people-will-not-get-petrol-diesel-and-ration-without-wearing-masks-in-raipur-collector-gave-instructions/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it