खेल

पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने बताया, धोनी और कोहली में सबसे बड़ा फर्क

Janta se Rishta
14 Sep 2020 10:22 AM GMT
पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने बताया, धोनी और कोहली में सबसे बड़ा फर्क
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी के बीच एक बड़ा फर्क बताया है। आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक सीएसके ने 3 बार आईपीएल का खिताब जीता है जबकि कोहली की कप्तानी में आरसीबी एक बार भी ट्राॅफी पर कब्जा नहीं कर सका।

गंभीर ने इन दोनों कप्तानी में फर्क बताते हुए एक शो में कहा, धोनी और कोहली की कप्तानी में सबसे बड़ा फर्क है कि धोनी खिलाड़ियों को 6-7 मैचों में मौका देते हैं। अगर आप आरसीबी को देखें तो वह अपनी प्लेइंग इलेवन में बहुत तेजी से बदलाव करते हैं और इसमें ठीक से बैलेंस भी नहीं बनता। उन्होंने कहा, इसके बावजूद मुझे लगता है कि आरसीबी की बल्लेबाजी मजबूत है। लेकिन लेकिन एक बात जो आपको थोड़ी अलग दिखाई देगी वह यह है कि गेंदबाज खुश होंगे क्योंकि उन्हें चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 मैच नहीं खेलने होंगे।

गंभीर ने आगे इस पर बात करते हुए कहा, इसलिए मैं आरसीबी की और से देखना चाहता हूं कि भले ही शुरुआत अच्छी न हो, लेकिन उन्हें अपने प्लेइंग इलेवन के साथ बने रहना चाहिए और उन्हें 6-7 मैच खिलाने चाहिए। तभी खिलाड़ी आपको प्रदर्शन करके दिखाएंगे। इसलिए अगर विराट कोहली के मन में शांति है कि यह सबसे संतुलित टीम है, तो महत्वपूर्ण बात यह होगी कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं और इन खिलाड़ियों के साथ कितना टिकते हैं।

https://jantaserishta.com/news/know-who-is-that-batsman-born-abroad-and-played-for-india/

https://jantaserishta.com/news/dhoni-has-proved-one-of-the-worlds-best-finishers-and-many-times-david-miller/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it