भारत

पूर्व वित्त सचिव राजीव कुमार बनाए गए नए चुनाव आयुक्त, अशोक लवासा की लेंगे जगह...विधि मंत्रालय ने दी अधिसूचना

Janta se Rishta
21 Aug 2020 5:37 PM GMT
पूर्व वित्त सचिव राजीव कुमार बनाए गए नए चुनाव आयुक्त, अशोक लवासा की लेंगे जगह...विधि मंत्रालय ने दी अधिसूचना
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क नई दिल्ली. पूर्व वित्त सचिव राजीव कुमार (Rajiv Kumar) को नया चुनाव आयुक्त (Election Commissioner) बनाया गया है. वह अशोक लवासा (Ashok Lavasa) की जगह लेंगे. विधि मंत्रालय ने शुक्रवार रात को अधिसूचना जारी करके यह जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा कि राजीव कुमार वर्तमान चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की जगह लेंगे, जो कि 31 अगस्त को अपने कार्यभार से मुक्त हो रहे हैं.

बता दें कि अशोक लवासा (Ashok Lavasa) ने मंगलवार को चुनाव आयुक्त पद से इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि अब वो एशियाई विकास बैंक (ADB) के उपाध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे.

विधि मंत्रालय ने अधिसूचना में कहा, 'राष्ट्रपति चुनाव आयुक्त के पद पर राजीव कुमार की नियुक्ति से खुश हैं। चुनाव आयुक्त के रूप में उनकी नियुक्ति उसी समय से प्रभावी होगी जब अशोक लवासा का इस्तीफा प्रभावी होगा।'

बता दें कि अशोक लवासा एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के उपाध्यक्ष के रूप में जल्द ही पदभार ग्रहण करने वाले हैं। उन्होंने बताया कि वह सितंबर में फिलीपीन स्थित एडीबी में पद ग्रहण करेंगे।गौरतलब है कि एडीबी ने पिछले महीने एक बयान में कहा था कि, एडीबी ने अशोक लवासा को निजी क्षेत्र के संचालन और सार्वजनिक-निजी भागीदारी खंड के लिए उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। वह दिवाकर गुप्ता का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल 31 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it