IPL के विरोध में पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा, इसकी जगह T-20 वर्ल्ड कप को मिलनी चाहिए प्राथमिकता | जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना वायरस महामारी के चलते दुनिया की सबसे पॉपुलर लीग में से एक आईपील अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. वहीं इस अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी एलन बॉर्डर आईपीएल की मुखालफत में उतर आए हैं. उनका मानना है कि आईपीएल सिर्फ पैसे कमाने का धंधा बन चुका है.

बॉर्डर ने साफ कर दिया है कि टी-20 वर्ल्ड कप के आगे आईपीएल को तरजीह देने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. ऐसा माना जा रहा था कि अगर कोरोना वायरस के चलते टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो उसकी जगह अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है.

एक कार्यक्रम में बॉर्डर ने कहा, “मैं इससे खुश नहीं हूं. विश्व स्तर के टूर्नामेंट को स्थानीय प्रतियोगिता पर तवज्जो दी जानी चाहिए. इसलिए अगर विश्व टी-20 नहीं हो सकता तो मुझे नहीं लगता कि आईपीएल आयोजित हो सकता है. मैं इस फैसले पर सवाल उठाऊंगा. यह सिर्फ पैसा कमाने का धंधा है, क्या ऐसा नहीं है.”

उन्होंने कहा, “टी-20 वर्ल्डकप को निश्चित रूप से तरजीह दी जानी चाहिए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने जाने से रोकना चाहिए.” बता दें कि आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की भी बड़ी भूमिका होती है. इस साल की निलामी में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे.