भारत

इन 4 राज्यों में मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, केंद्रीय जल आयोग ने जारी किया अलर्ट...

Janta se Rishta
17 Aug 2020 1:01 PM GMT
इन 4 राज्यों में मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, केंद्रीय जल आयोग ने जारी किया अलर्ट...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, नई दिल्ली । केंद्रीय जल आयोग (CWC) ने अगले 24 घंटे में देश के कुछ हिस्सों के लिए बाढ़ (Flood) को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. इसके मुताबिक उत्तरी छत्तीसगढ़ (Chattisgarh), पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश (MP) के कुछ क्षेत्र और राजस्थान (Rajasthan) और दक्षिण गुजरात (Gujrat) के क्षेत्रों में बाढ़ को लेकर खतरा मंडरा रहा है.

गूगल के साथ करार
इस बीच गूगल ने अपनी बाढ़ पूर्वानुमान पहल के लिए केंद्रीय जल आयोग के साथ समझौता किया है. इस पहल को गूगल पिछले कई महीने से चला रहा है. इसके तहत उसने देशभर में बाढ़ को लेकर विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को सार्वजनिक सूचनाएं भेजीं.

https://twitter.com/ANI/status/1295277219699404800?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1295277219699404800|twgr^&ref_url=https://hindi.news18.com/news/delhi-ncr/central-water-commission-forcasts-moderate-risk-of-flash-floods-for-next-24-hours-in-4-states-jhnj-3206520.html

समय पर सूचना मिलने से मिलेगी मदद
गूगल ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि यह सूचनाएं लोगों को समय से, नवीनतम और अहम जानकारियां देती हैं. इससे लोगों को अपनी, परिवार और मित्रों की सुरक्षा को लेकर सही निर्णय लेने में मदद मिलती है.

कंपनी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एंड्राइड फोन का इस्तेमाल करने वाले हर नागरिक को यह सूचनाएं मिलीं. इसके लिए उनके फोन पर लोकेशन ऑन होना चाहिए.

बिहार-असम बाढ़ की चपेट में

बता दें कि देश के बिहार और असम जैसे राज्य बाढ़ की चपेट में हैं. उधर, राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने सोमवार के लिए पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, पूर्वी राजस्थान में भी कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 17 अगस्‍त को प्रदेश के 4 जिलों के लिये ऑरेंज और 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it