व्यापार

Flipkart ने Nokia Media Streamer का किया लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Janta se Rishta
20 Aug 2020 11:00 AM GMT
Flipkart ने Nokia Media Streamer का किया लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | Flipkart ने Nokia Media Streamer लॉन्च कर दिया है, जो कि टीवी के लिए नया एंड्रॉयड आधारित स्ट्रीमिंग डिवाइस है। इस डिवाइस की कीमत 3,499 रुपये है, जिसे Flipkart ब्रांडिंग पार्टनरशिप के तहत Nokia ने लॉन्च किया है। नोकिया मीडिया स्ट्रीमर एंड्रॉयड 9 पर काम करता है, जिसमें डेडिकेटिड रिमोट और एचडी रिजॉल्यूशन स्ट्रीमिंग सपोर्ट दिया गया है। अन्य लोकप्रिय स्ट्रीमिंग डिवाइस जैसे Mi TV Stick और Amazon Fire TV Stick की तरह यह स्ट्रीमर भी HDMI पोर्ट के जरिए आपके टीवी में कनेक्ट होगा और इंटरनेट व वाई-फाई के द्वारा स्ट्रीमिंग कॉन्टेंट को कनेक्ट करेगा। नोकिया मीडिया स्ट्रीमर की सेल Flipkart के जरिए 28 अगस्त से शुरू होगी।

Nokia Media Streamer फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हालांकि, यह डिवाइस एंड्रॉयड 9 के साथ लिस्ट किया गया है, Nokia Media Streamer संभवत एंड्रॉयड टीवी 9 पाई पर काम करेगा। इसके अलावा यह कॉम्पेक्ट स्ट्रीमिंग डिवाइस फुल-एचडी रिजॉल्यूशन स्ट्रीमिंग ऑफर करता है और इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट भी दिया गया है। नोकिया मीडिया स्ट्रीमर के रिमोट में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट और Netflix व Zee5 को समर्पित बटन भी दिया गया है।

नोकिया मीडिया स्ट्रीमर में ऐप्स और ऐप्स डेटा के लिए 1 जीबी रैम और 8 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके साथ ही इसमें वाई-फाई कनेक्टिविटी भी मौजूद है। वहीं, इसमें क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ माली 450 जीपीयू भी दिया गया है। बताया गया है कि यह डिवाइस गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐप्स को सपोर्ट करता है, जो कि यूज़र्स को विभिन्न प्रकार की सर्विस डाउनलोड व स्ट्रीम करने की इज़ाजत देता है। रिमोट पर दिए गए समर्पित बटन के आधार पर संभावना जताई जा सकती है कि इस डिवाइस में गूगल की अन्य ऐप्स जैसे YouTube और Google Play Movies की तरह ही Netflix और Zee5 भी प्री-इंस्टॉल आ सकते हैं।

Nokia Media Streamer price and competition

नोकिया मीडिया स्ट्रीमर हाल ही में लॉन्च हुए Mi TV Stick को टक्कर दे सकता है, जो कि फुल-एचडी स्ट्रीमिंग सपोर्ट समेत बिल्कुल ऐसी ही स्पेसिफिकेशन व क्षमताओं के साथ आया है, जिसके साथ मी टीवी स्टिक आया था। भारत में मी टीवी स्टिक की कीमत 2,799 रुपये है।

शाओमी अल्ट्रा-एचडी और एचडीआर क्षमता का Mi Box 4K 3,499 की कीमत में पेश करती है, जिसकी कीमत नोकिया मीडिया स्ट्रीमर के सामन ही है। इस सेगमेंट में नोकिया मीडिया स्ट्रीमर Amazon Fire TV Stick को भी टक्कर देगा, जिसकी कीमत 3,999 रुपये है।

दिलचस्प बात यह है कि इसका रिमोट काफी हद तक Flipkart Turbostream के MarQ जैसा ही है, जिसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन एक-दूसरे से काफी मेल खाते है। इसकी कीमत 3,499 रुपये है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it