Top
विश्व

न्यूजीलैंड में फेस मास्क नहीं पहनने पर देना होगा जुर्माना, पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अनिवार्य

Janta se Rishta
27 Aug 2020 11:10 AM GMT
न्यूजीलैंड में फेस मास्क नहीं पहनने पर देना होगा जुर्माना, पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अनिवार्य
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वेलिंगटन (आइएएनएस)। न्यूजीलैंड की जनता से मास्क पहनने की अपील करते हुए देश के स्वास्थ्य मंत्री क्रिस हिपकिन्स (Chris Hipkins) ने गुरुवार को कहा है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में फेस मास्क पहनने से लोग सुरक्षित रहेंगे। 31 अगस्त से 12 साल से अधिक उम्र वालों के लिए चेहरा ढंकना अनिवार्य होगा। यह निर्देश पब्लिक ट्रांसपोर्ट व प्लेन में चलने वाले लोगों के लिए अलर्ट लेबल 2 के तहत जारी किया गया है। इसमें कुछ मामलों में छूट दी गई है। हिपकिन्स ने एक ब्रीफिंग मेमें यह जानकारी दी।

शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के अनुसार, मंत्री ने कहा कि यह बड़ा बदलाव है और हम सब इसके आदी हो जाएंगे और यह छोटी सी चीज है जिसे अपनाकर हम खुद को सुरक्षित रख सकते हैं। छोटे वाहनों जैसे कैब आदि में पैसेंजर को फेस मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है लेकिन चालक को हमेशा मास्क पहनना है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में मास्क न पहनना जुर्म माना जाएगा और इसके लिए 300 डॉलर का जुर्माना होगा। फिलहाल देश में कुल संक्रमित मामलों का आंकड़ा 1351 है।

मंत्री ने आगे कहा कि मास्क की जगह आप स्कार्फ भी बांध सकते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार देश में 3 मिलियन मास्क को वितरित करेगी। यह सोशल सर्विसेज ग्रुप व सेंटरों में कम्युनिटी फूड बैंकों के बीच वितरित किया जाएगा। गुरुवार सुबह जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ( Johns Hopkins University) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, दुनिया के सभी देशों में 2 करोड़ 40 लाख से अधिक हो गया। वहीं पूरी दुनिया में अब तक इस घातक वायरस ने 8 लाख 24 हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका है।

यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (Center for Systems Science and Engineering, CSSE) के डाटा का कहना है कि अब तक दुनिया में 2 करोड़ 40 लाख 85 हजार 6 सौ 46 लोग संक्रमित हो चुके हैं और मरने वालों का आंकड़ा 8 लाख 24 हजार 3 सौ 68 है। इस डाटा के अनुसार, संक्रमण के मामलों में अमेरिका पहले नंबर पर है वहीं ब्राजील और भारत क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर। चौथे नंबर पर आने वाले देश रूस में अभी संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार नहीं पहुंची है।

https://jantaserishta.com/news/big-action-on-former-aap-councilor-tahir-hussain-accused-of-delhi-violence-municipal-corporation-cancels-coalition/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it