FIFA World Cup -2022 : ओमान पर जीत दर्ज करने उतरेगी भारतीय फुटबाल टीम । जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।  फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर में सुनील छेत्री के नेतृत्व वाली भारतीय टीम अपना अगला मैच आज यानी मंगलवार को अल सीब स्टेडियम में मेजबान ओमान के खिलाफ खेलेगी. दोनों टीमें पहले भी सितंबर में एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें ओमान ने भारत को 2-1 से हराया था. ग्रुप-ए के दूसरे राउंड के इस मैच में भारत की कोशिश ओमान से पुरानी हार का बदला लेने साथ ही क्वालीफायर में अपनी पहली जीत हासिल करने की होगी. भारतीय टीम के कप्तान छेत्री ने हालांकि ओमान से पिछली हार का बदला लेने की बातों को खारिज कर दिया है. छेत्री का कहना है कि टीम की नजर बदला लेने की भावना पर नहीं बल्कि मैच जीतने पर है.

छेत्री ने मैच से पहले कहा कि हम बदला लेने और ऐसी किसी चीज के बारे में नहीं सोचते हैं. आखिर में अंक मायने रखता है. ये क्वालीफायर मुकाबले हैं और हमारे दिमाग में केवल एक ही चीज है, वह यह कि हमें मैदान पर उतरना है और परिणाम हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अच्छा करें, खासकर घर के बाहर के मैचों में. ओमान के स्ट्राइकर अल मंदर फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर के पिछले चार मैचों में चार गोल दाग चुके हैं और मेहमान टीम को मंदर के खिलाफ सतर्क रहना होगा. हालांकि प्रीतम कोटाल का मानना है कि उनकी टीम की नजर सभी खिलाड़ियों को रोकने की होगी.

कोटाल ने कहा, ना केवल अल मंदर बल्कि अल अलवई और अल गसानी जैसे अन्य खिलाड़ी भी डिफेंस लाइन में घातक हो सकते हैं. वे काफी तेज हैं और वे दूर से भी गोल कर सकते हैं. हमें उनके लंबे शॉट से सतर्क रहना होगा. भारत और ओमान ने एक-दूसरे के खिलाफ अब तक आठ मैच खेले हैं, जिसमें से छह बार ओमान ने जीत दर्ज की है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या ये आंकड़े भारत पर दबाव बनाएगा, भारतीय खिलाड़ी आदिल खान ने इससे इनकार किया. आदिल ने कहा, हां, नंबरों को देखते हुए ओमान दावेदार है, लेकिन सब कुछ इस पर निर्भर करेगा कि वे कल किस तरह से शुरूआत करते हैं. दिन रहने पर उनके खिलाड़ी कुछ भी कर सकते हैं. इसलिए पूरे मैच के दौरान हमें सतर्क रहना होगा.