खेल

तेज गेंदबाज खलील अहमद ने बताया, विराट और रोहित में कौन है सबसे ज्यादा पसंद

Janta se Rishta
20 Aug 2020 10:11 AM GMT
तेज गेंदबाज खलील अहमद ने बताया, विराट और रोहित में कौन है सबसे ज्यादा पसंद
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद ने रोहित शर्मा की कप्तानी में साल 2018 एशिया कप में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। इस टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी रोहित ने की थी क्योंकि विराट कोहली को आराम दिया गया था। खलील अहमद ने हांगकांग के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही तीन विकेट लिए थे। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को अफगानिस्तान के खिलाफ भी खेलने का मौका मिला था। इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में फिर से मौका दिया गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खलील को चार वनडे मैचों में खेलने का मौका मिला और उन्होंने 5.34 की इकानॉमी रेट से 7 विकेट लिए। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने 3 विकेट लिए। उन्होंने भारत के लिए अब तक 11 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं और वनडे में 15 जबकि टेस्ट में कुल 13 विकेट लिए हैं। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में खलील ने उन कप्तानों के बारे में बात की जिनके साथ वो खेले हैं।

खलील ने विराट की कप्तानी के बारे में बात करते हुए कहा कि उनका अंदाज आक्रामक है जबकि रोहित शर्मा के बारे में उन्होंने कहा कि वो काफी शांत और स्थिर हैं। उन्होंने कहा कि विराट भाई और रोहित भाई की कप्तानी का अंदाज अलग है। विराट काफी आक्रामक हैं। अगर कोई बल्लेबाज छक्का या चौका लगा देता है तो वो आते हैं और आपका आत्मविश्वास बढ़ाते हैं और कहते हैं कि उसे बाउंसर फेंको। वो आक्रामकता के साथ आपमें एनर्जी भरने की कोशिश करते हैं।

वहीं रोहित शर्मा के बारे में उन्होंने कहा कि वो काफी शांत हैं। वो आते हैं और आपका आत्मविश्वास बढ़ाते हैं। वो आपको पूरी आजादी देते हैं और कहते हैं कि आप इंटरनेशनल मैच खेल रहे हो और आपको पता है कि किस तरह से गेंदबाजी करनी है। अब जाओ गेंदबाजी करो और उसे आउट करो। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि मैं भी आक्रामक हूं इस वजह से विराट भाई की कप्तानी में खेलना ज्यादा पसंद करता हूं। खलील अहमद अब तक विराट कोहली, रोहित शर्मा व एम एस धौनी तीनों की कप्तानी में खेल चुके हैं।

उन्होंने विराट व रोहित के बारे में कहा कि वो किसी भी चीज को करने के लिए फोर्स नहीं करते हैं। वो दोनों आते हैं फिर आपकी राय पूछते हैं और उसके बाद अपनी राय देते हैं। विराट के बारे में उन्होंने कहा कि वो उन्हें हमेशा गाइड करते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के दौरान उन्हें काफी सपोर्ट किया जबकि उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं हो रहा था।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it